Dungarpur News: होली पर ढोल कुंडी की थाप पर लोगों ने जमकर किया राजस्थानी डांस
Advertisement

Dungarpur News: होली पर ढोल कुंडी की थाप पर लोगों ने जमकर किया राजस्थानी डांस

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में होली चौक पर होलिका दहन किया गया. इसके बाद लोगों ने ढोल कुंडी की थाप पर राजस्थानी डांस किया. महिलाओं ने होलिका की पूजा अर्चना कर घर परिवार में खुशहाली की कामना की. 

Dungarpur News

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में होली का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है. शहर से लेकर गांवों तक होली चौक पर होलिका दहन किया गया. ढोल कुंडी की थाप पर लोगों ने जमकर गैर नृत्य किया. महिलाओं ने होलिका की पूजा अर्चना कर घर परिवार में खुशहाली की कामना की. 

होली का पर्व जिलेभर में रंग गुलाल के साथ मनाया जा रहा है. होली को लेकर सुबह से उत्साह का माहौल रहा. शहर में पूर्व राजपरिवार की ओर से उदय विलास पैलेस में होली सजाई गई. 

वहीं, शहर के शास्त्री कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड, न्यू कॉलोनी, पुराने शहर में अलग अलग जगहों पर लकड़ी, घास, गोबर के कंडो और बच्चों की बनाई गादलियों के साथ ही रंग-बिरंगी कतरनों से होली सजाई गई. 

होली के चारो ओर रंग बिरंगी रंगोली की गई. शाम होते ही महिलाएं हाथों में पूजा का थाल लेकर होलिका पूजन के लिए पहुंची. कुमकुम, अक्षत, फूल माला से होलिका पूजन किया और घर परिवार में खुशहाली की कामना की गई.

इसके बाद युवाओं ने ढोल कुंडी की थाप के साथ जमकर गैर खेली. देररात को शुभ मुहूर्त में होरिया की आवाज लगाते हुए लोगों ने होलिका का दहन किया. वहीं, बच्चों की गादलियों वाली होली जलाई गई. देर रात तक ढोल कुंडी के साथ गैर खेलने का लोगों ने लुत्फ उठाया. वहीं, आज सोमवार को होली के अंगारों से ही घरों में चूल्हे जले और महिलाओं ने रसोई का काम शुरू किया.  

यह भी पढ़ेंः Jaisalmer News: सरहद पर होली की धूम, BSF जवानों ने फाग गीतों पर किया डांस

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, फिर बदल जाएगा मौसम का हाल

Trending news