Jaisalmer News: सरहद पर होली की धूम, BSF जवानों ने फाग गीतों पर किया डांस
Advertisement

Jaisalmer News: सरहद पर होली की धूम, BSF जवानों ने फाग गीतों पर किया डांस

Jaisalmer News:  राजस्थान के जैसलमेर में बीएसएफ के अधिकारी व जवान मिलकर होली का त्योहार मना रहे हैं. इस दौरान जवानों ने डीजे पर होली के फाग गीतों के साथ आनंद लिया. 

 

Jaisalmer News

Jaisalmer News: रंगों के त्यौहार होली को लेकर जहां हर किसी के जीवन में नए रंगों के आगमन की बधाइयों के साथ देश और दुनिया में होली की धूम देखने को मिल रही है. 

इसी बीच होली का यह त्योहार देश के जवान भी सरहद पर धूमधाम से मना रहे हैं. अपने घर-परिवार से दूर जवानों को त्योहार पर घर की कमी ना खले इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. इस दौरान भारत-पाक शरद पर स्थित सीमावर्ती जिले जैसलमेर में बीएसएफ के अधिकारी व जवान मिलकर होली का त्योहार मना रहे हैं. 

जैसलमेर शहर स्थित बीएसएफ के सेक्टर हेड क्वार्टर में होलिका दहन का कार्यक्रम रविवार को धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान BSF आईजी योगेंद्र सिंह द्वारा होलिका दहन किया गया और बीएसएफ के अधिकारियों व जवानों को होली की शुभकामनाएं दी गई.

इस दौरान बीएसएफ के जवानों ने होलिका दहन के कार्यक्रम में डीजे पर होली के फाग गीतों के साथ आनंद लिया. ऐसे में बीएसएफ में तैनात जवान पुरुष वर्ग के साथ ही महिला वर्ग भी मौजूद रही और होलिका दहन का जश्न मानते दिखी. 

आपको बता दें कि देश की सुरक्षा में तैनात प्रथम पंक्ति बीएसएफ के जवान साल के 12 महीने में से 9-10 महीने बॉर्डर पर बिताते हैं और अपने परिवार से दूर रहते हैं. ऐसे में उन्हें परिवार की कमी ना खले इसको लेकर बीएसएफ के अधिकारियों द्वारा हर त्योहार को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है. बीएसएफ में तैनात जवान विभिन्न धर्मो से संबंध रखने वाले होते हैं और बॉर्डर की रखवाली के साथ ही त्योहारों का भी लुफ्त उठाते हैं.  

यह भी पढ़ेंः Holi 2024: बांसवाड़ा में अनूठी होली, जलती हुई लकड़ियों से खेली होली

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, फिर बदल जाएगा मौसम का हाल

Trending news