Dungarpur News:टैक्स वसूली को लेकर परिवहन विभाग सख्त,मार्च में किए 300 वाहन जब्त
Advertisement

Dungarpur News:टैक्स वसूली को लेकर परिवहन विभाग सख्त,मार्च में किए 300 वाहन जब्त

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर जिले में परिवहन विभाग वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पहले कर वसूली को लेकर सख्त दिखाई दे रहा है.20 मार्च तक 115 करोड़ के मुकाबले 87 करोड़ का लक्ष्य अर्जित कर लिया है.

 

Dungarpur news

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर जिले में परिवहन विभाग वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पहले कर वसूली को लेकर सख्त दिखाई दे रहा है.विभाग ने बिना कर चुकाए एवं डिफाल्टर वाहनों के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए मार्च माह में करीब 300 वाहनों को जब्त करते हुए जुर्माना लगाते हुए कर की वसूली की है.परिवहन विभाग ने 115 करोड़ के लक्ष्य के मुकाबले 20 मार्च तक 87 करोड़ का लक्ष्य हासिल कर दिया है.जो की पिछले साल की अपेक्षा 2 करोड़ अधिक है.

डूंगरपुर जिले के परिवहन अधिकारी अनिल माथुर ने बताया की विभाग की ओर से वित्तीय वर्ष 2023-24 में डूंगरपुर परिवहन विभाग को 115 करोड़ कर वसूली का लक्ष्य दिया था.जिसके तहत डूंगरपुर परिवहन विभाग ने 20 मार्च तक 115 करोड़ के मुकाबले 87 करोड़ का लक्ष्य अर्जित कर लिया है.

उन्होंने बताया की शेष लक्ष्य को हासिल करने के लिए विभाग और टीम पूरी तरह से जुटे हुए है.विभाग के उडनदस्तों ने मार्च माह में 20 मार्च तक सघन जांचकर 8 हजार 325 वाहनों के चालान बनाकर 247.94 लाख रूपए का जुर्माना वसूल किया है.

वहीं इसके साथी ही 300 के करीब कर नहीं चुकाने वाले और डिफाल्टर वाहनों को जब्त किया गया है.उन्होंने बताया की राज्य सरकार के निर्देशानुसार राज्य के भार नहीं चुकाने वाले वाहनों में अभी 1.5 प्रतिशत जुर्माना वसूल किया जा रहा है.

आगामी दिवसों में डिफाल्टर वाहनों से 2 हजार न्यूनतम पैनेल्टी एवं 5 हजार जुर्माना वसूली की कार्यवाही प्रभावित की जाएगी। ऐसे में उन्होंने वाहन मालिको से बकाया टेक्स चुकाने की अपील की है.

यह भी पढ़ें:Jaipur Crime News:पेंसिल मांगना पड़ा छात्र पर भारी,शिक्षक ने लोहे के सरिए से दिए हाथों पर गंभीर चोट

 

.

Trending news