क्वार्ट्ज पत्थर के अवैध खनन पर खनिज विभाग ने की कार्रवाई, थाने में दर्ज करवाया मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289780

क्वार्ट्ज पत्थर के अवैध खनन पर खनिज विभाग ने की कार्रवाई, थाने में दर्ज करवाया मामला

डूंगरपुर जिले के साबला थाना क्षेत्र के विजयपुरा भचडिया गांव में सलुम्बर खनिज विभाग की टीम ने क्वार्ट्ज पत्थर के अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. 

अवैध खनन पर खनिज विभाग ने की कार्रवाई

Aspur: डूंगरपुर जिले के साबला थाना क्षेत्र के विजयपुरा भचडिया गांव में सलुम्बर खनिज विभाग की टीम ने क्वार्ट्ज पत्थर के अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. खनिज विभाग की टीम ने मौके से अवैध खनन से निकाले गए 150 टन क्वार्ट्ज पत्थर को जब्त किया है. खनिज विभाग ने खातेदार गंभीर सिंह के खिलाफ साबला थाने मामला दर्ज करवाया है. वहीं आरोपी पर एक लाख 95 हजार का जुर्माना भी लगाया है.

यह भी पढे़ं- Aspur: पुलिस ने तस्करी करते हुए 11 कार्टन शराब के साथ एक कार की जब्त, आरोपी गिरफ्तार

डूंगरपुर जिले के साबला थाना क्षेत्र में क्वार्ट्ज पत्थर का अवैध खनन जोरो पर है. हालांकि खनिज विभाग और पुलिस विभाग अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई भी कर रहा है. डूंगरपुर और सलुम्बर खनिज विभाग के एमई दिलीप सुथार ने बताया कि मुखबिर के जरिये साबला थाना क्षेत्र के विजयपुरा भचडिया गाँव में क्वार्ट्ज पत्थर के अवैध खनन की सुचना मिली थी, जिस पर सलुम्बर खनिज विभाग के फोर मैन उमेश साल्वी की टीम ने मौके पर जाकर दबिश दी. इस दौरान विजयपुरा भचडिया गांव में खाते की भूमि पर क्वार्ट्ज पत्थर का अवैध खनन पाया. 

खनिज विभाग की टीम ने मौके से अवैध खनन कर निकाला गया करीब 150 टन क्वार्ट्ज पत्थर को जब्त किया. डूंगरपुर और सलुंबर खनिज विभाग के एमई दिलीप सुथार ने बताया कि खातेदार गंभीर सिंह अपनी खाते की जमीन पर क्वार्ट्ज पत्थर का अवैध खनन करवा रहा था, जिसके खिलाफ साबला थाने में खनिज विभाग की ओर से एफआईआर दर्ज करवाई गई है. वहीं उन्होंने बताया कि आरोपी खातेदार गंभीर सिंह पर खनिज विभाग की ओर से एक लाख 95 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

Reporter: Akhilesh Sharma

Trending news