Vagad Festival 2022- डूंगरपुर स्थापना दिवस पर देवसोमनाथ में रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने बांधा समां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1427656

Vagad Festival 2022- डूंगरपुर स्थापना दिवस पर देवसोमनाथ में रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने बांधा समां

Vagad Festival 2022- डूंगरपुर जिले के स्थापना दिवस पर आसपुर के देवसोमनाथ में रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने बांधा समां.  इस दौरान स्थानीय कलाकारों के साथ महाराष्ट्र से आये कलाकारों ने भी दी प्रस्तुतियां, देर रात तक चला कार्यक्रम .कालूदास के दल ने तेराताली, उमेश कुमार कुमार ने दल ने नोतरा डांस, बारां से आए कलाकारों ने सहारिया स्वांग की प्रस्तुति दी.

Vagad Festival 2022 डूंगरपुर 741वां स्थापना दिवस

Vagad Festival 2022- डूंगरपुर जिले के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित हो रहे वागड़ महोत्सव के तहत आसपुर में भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही. डूंगरपुर शहर के लक्ष्मण मैदान और देवसोमनाथ मंदिर में बाहर से आए कलाकारों के साथ स्थानीय प्रतिभाओं ने कई कार्यक्रम पेश किए. इस दौरान कलाकारों ने सांस्कृतिक संध्या में रंगारंग प्रस्तुतियों ने समां बांध दिया. बता दें कि डूंगरपुर के 741वें स्थापना दिवस पर जिला प्रशासन, पर्यटन विभाग व नगरपरिषद की ओर से वागड़ महोत्सव मनाया जा रहा है. इसी के तहत डूंगरपुर शहर व आसपूर क्षेत्र के देवसोमनाथ में दो जगहों पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया.

वहीं सोम नदी के किनारे स्थित देवसोमनाथ शिवालय मंदिर परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में आसपास के दर्जनों गांवों से बड़ी संख्या में लोग कार्यक्रम देखने पहुंचे. इस दौरान कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने दोनों ही जगहों पर कार्यक्रम में शिरकत की. सांस्कृतिक संध्या में कई जगहों से आए कलाकारों के साथ स्थानीय लोक कलाकारों ने प्रस्तुतियां दी. कालूदास के दल ने तेराताली, उमेश कुमार कुमार ने दल ने नोतरा डांस, बारां से आए कलाकारों ने विशेष वेशभूषा के साथ सहारिया स्वांग की प्रस्तुति देकर समा बांध दिया. 

वहीं महाराष्ट्र के अंबादास की टीम ने सोंगी मुखौटा डांस की आकर्षक प्रस्तुति दी तो, चरी नृत्य, गोकुलेश वसावा के दल, कालुदास के दल के घूमर डांस और जितेंद्र कुमार के दल ने मयूर नृत्य और फूलों की होली से समा बांध दिया. इधर दोनों जगह पर हुए कार्यक्रमों में देर रात तक लोग जमे रहें.
Reporter - Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ेंः मेड़ता में मनाया गया बाबा श्याम का हैप्पी वाला बर्थडे, चॉकलेट केक के साथ सजाई 56 भोग की झांकी

Trending news