close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने किया 23 शिक्षकों को सम्मानित

शिक्षाविद् तेजकरण डंडिया की स्मृति में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 23 शिक्षकों को शनिवार को सम्मानित किया गया.

जयपुर: शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने किया 23 शिक्षकों को सम्मानित
इस दौरान गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा गुरू के सम्मान से जीवन सार्थक हो सकता है.

ललित कुमार, जयपुर: राजधानी जयपुर में शिक्षाविद् तेजकरण डंडिया की स्मृति में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 23 शिक्षकों को शनिवार को सम्मानित किया गया. 

इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि गुरू के सम्मान से ही जीवन सार्थक हो सकता है. कार्यक्रम में मौजूद सभी शिक्षकों का अभिवादन करते हुए उन्होंने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुरस्कृत शिक्षकों का सहयोग भी मांगा. उन्होंने यह भी कहा कि वयक्ति चाहे प्रधानमंत्री ही बन जाए, लेकिन गुरू का तो पैर छूकर ही सम्मान करना चाहिए.

आपको बता दें कि, राजस्थान पुरस्कृत शिक्षक फोरम की ओर से हर साल आयोजित होने वाले पुरस्कार सम्मान समारोह में शनिवार को 23 शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इस दौरान राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 10 शिक्षकों को  सम्मानित किया गया. वहीं कक्षा 10वीं और 12वीं में श्रेष्ठ पुस्तक लिखने वाले 13 शिक्षकों का भी समारोह में सम्मान हुआ. 

सम्मान समारोह के दौरान मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शिक्षकों को शॉल, प्रशस्ति पत्र और चेक भेंट की. कार्यक्रम के दौरान फोरम के सचिव आरपी शर्मा ने शिक्षा मंत्री को फोरम के कार्यों से अवगत करवाया, साथ ही मंत्री को स्मृति चिन्ह भी भेंट की.