Viral Video: मगरमच्छ से जान बचाने के लिए नदी में स्वीमिंग करने लगा हिरण, हिलाकर रख देगा यह मंजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1563957

Viral Video: मगरमच्छ से जान बचाने के लिए नदी में स्वीमिंग करने लगा हिरण, हिलाकर रख देगा यह मंजर

Crocodile Vs Deer Video: हिरण को देखते ही मगरमच्छ बड़ा सा जबड़ा फैलाकर उसका पीछा करने लगता है. हिरण अपनी जान बचाने के लिए स्पीड में कूदना शुरू करता है लेकिन आप तो जानते हैं कि पानी में कूदकर नहीं बल्कि तैर कर आगे बढ़ा जा सकता है. इसके बाद हिरण पूरी ताकत लगा देता है. वह बहुत ही तेजी से पानी में कुलांचे भर कर भागने की कोशिश करता है. 

Viral Video: मगरमच्छ से जान बचाने के लिए नदी में स्वीमिंग करने लगा हिरण, हिलाकर रख देगा यह मंजर

Crocodile Vs Deer Video: सभी जानते हैं कि मगरमच्छ कितना खूंखार शिकारी होता है. एक बार अगर शिकार उसके जबड़े में आ जाए तो वह उसे बिना खाए नहीं छोड़ता है. आपने वह कहावत तो सुनी होगी कि जल में रहकर मगर से बैर नहीं किया जाता है. कहने का मतलब यह है कि पानी में रहने वाले जीव हमेशा मगरमच्छ से बचकर रहते हैं. जरा सोचिए कि जब मगरमच्छ पानी में रहने वाले जीवों को नहीं छोड़ता है तो अगर कोई बाहर से जीव पहुंच जाए तो उसका क्या हाल करेगा?

इसकी बानगी आप आज के वीडियो में देख सकते हैं. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें एक हिरन गलती से नदी में पहुंच जाता है लेकिन इसके बाद मगरमच्छ उसके साथ क्या करता है, इसका नजारा आप को हिला कर रख देगा. बात जब जान पर आती है तो कोई भी जीव, चाहे इंसान हो या फिर कोई जानवर हो, खुद को बचाने में पूरी ताकत लगा देता है.आज के वायरल वीडियो को देखकर आप पूरी तरह से सिहर जाएंगे.

यह भी पढ़ें- सुहागरात पर रिश्तेदारों से बात करता रह गया दूल्हा, दुल्हन ने आशिक संग मिलकर कर डाला कांड

आप सोच रहे होंगे कि आखिर आज के वीडियो में ऐसा क्या है तो आपको दिखाते हैं. अक्सर आपने देखा होगा कि हिरन धरती पर बहुत ही तेज और बहुत ही तेज स्पीड में भाग लेते हैं लेकिन जरा सोचिए कि अगर पानी में पहुंच जाएं तो उसका क्या होगा? सोशल मीडिया पर तेजी से मगरमच्छ और हिरण का यह वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक हिरण गलती से नदी के बीचों-बीच पहुंच जाता है तभी उस पर मगरमच्छ की नजर पड़ जाती है. 

यह भी पढ़ें- सिंदूर भरने जा रहे दूल्हे के फोन पर अचानक आया यह मैसेज, पढ़ते ही मंडप छोड़कर उल्टे पांव भागा

हिरण को देखते ही मगरमच्छ बड़ा सा जबड़ा फैलाकर उसका पीछा करने लगता है. हिरण अपनी जान बचाने के लिए स्पीड में कूदना शुरू करता है लेकिन आप तो जानते हैं कि पानी में कूदकर नहीं बल्कि तैर कर आगे बढ़ा जा सकता है. इसके बाद हिरण पूरी ताकत लगा देता है. वह बहुत ही तेजी से पानी में कुलांचे भर कर भागने की कोशिश करता है. यह नजारा बेहद ही रोमांचक लगता है. वहां मौजूद सैलानी इसका वीडियो अपने कैमरे में कैद कर रहे होते हैं.

यह भी पढ़ें- शेर के जरा सा छेड़ने पर भड़क गई शेरनी, जंगल के राजा को उठा-उठा कर पटका, देखें मजेदार Video

मगरमच्छ जबड़ा फैलाकर बड़ी ही तेजी से हिरण का पीछा कर रहा होता है. हिरण पूरी ताकत से खुद को बचाने में लगा हुआ है. वीडियो के आखिरी फ्रेम में मगरमच्छ हिरण को अपने जबड़े में दबोच लेता है लेकिन हिरण हिम्मत नहीं होता और वह अपनी फुर्ती से खुद को बचा ले जाता है. इसके बाद वह उछलते कूदते हुए तुरंत नदी के बाहर भाग जाता है और मगरमच्छ बिना शिकार किए वापस पानी के अंदर लौट जाता है. वीडियो बेहद ही शानदार है. इसे देखकर आपको कुछ सीख मिलती है. इस वीडियो को 10 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसे लेटेस्ट साइटिंग नाम की यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है.

Trending news