खेतों में फसल काटता नजर आया रोबोट, लोग बोले- अब यह काम भी हमसे छिन जाएगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2101994

खेतों में फसल काटता नजर आया रोबोट, लोग बोले- अब यह काम भी हमसे छिन जाएगा

Video of Robot Working in Fields: रोबोट के खेत में काम करने का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, वैसे ही कई लोगों का तो कहना है कि चलो उनका काम आसान हो जाएगा लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद मजदूरों में चिंता छा गई है. उनका कहना है कि अगर उनका यह काम भी उनसे छिन जाएगा तो वह रोजी-रोटी कहां से कमाएंगे?

खेतों में फसल काटता नजर आया रोबोट, लोग बोले- अब यह काम भी हमसे छिन जाएगा

Video of Robot Working in Fields: बीते कुछ समय से भारत में टेक्नोलॉजी का यूज कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोटिक्स पर भी जमकर चर्चाएं चल रही हैं और इनका चलन भी तेजी से बढ़ रहा है. वहीं, काम को आसान बनाने के लिए कई जगहों पर तो रोबोट बनाए जा रहे हैं. कई रेस्टोरेंट में तो इसका चलन भी शुरू हो गया है कि वहां पर खाना रोबोट सर्वे करते हैं लेकिन आज हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं, वह देखने के बाद आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी. 

दरअसल अब तक आपने रोबोट को टेक्नोलॉजी वाले काम को करते देखा होगा लेकिन क्या कभी आपने किसी रोबोट को खेतों में काम करते हुए देखा है? अगर नहीं तो चलिए आपको दिखाते हैं. यह वीडियो रोबोट के खेत में काम करने का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, वैसे ही कई लोगों का तो कहना है कि चलो उनका काम आसान हो जाएगा लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद मजदूरों में चिंता छा गई है. उनका कहना है कि अगर उनका यह काम भी उनसे छिन जाएगा तो वह रोजी-रोटी कहां से कमाएंगे?

यह भी पढे़ं- Video: नोएडा में सपना चौधरी बन गई 'छोरी बिंदास', हरे सूट में किया झन्नाटेदार डांस

इस वीडियो को Farming database नाम के इंस्टा अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक रोबोट खेतों में लगी फसल को फटाफट काटता हुआ दिखाई दे रहा है. वह इतनी स्पीड से फसलों को काट रहा है और उनका बंडल बनाकर साइड में रख रहा है कि उसका मुकाबला कोई नहीं कर पाएगा. वीडियो देखने के बाद कई लोग हैरान हो रहे हैं. 

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 94 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और 2 मिलियन से ज्यादा लोग इस पर लाइक कर चुके हैं. वैसे तो हर कोई टेक्नोलॉजी को अपने आसानी के लिए यूज करना चाह रहा है लेकिन इस वीडियो पर लोगों के अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं. एक यूजर ने तो मजेदार कमेंट करते हुए लिखा - यह कहां मिलेगा? किसी को पता चले तो बता देना. अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा - कमाल की तकनीक है. वहीं अन्य इंस्टाग्राम यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा यह तो भविष्य के लिए खतरा है. अगर इसमें शॉर्ट सर्किट हो जाए तो फसल जल सकती है. फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. ज़ी राजस्थान इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

Trending news