कच्चे दूध में चुटकी भर नमक मिलाकर चेहरे पर लगाएं, फूलों सी निखर जाएगी त्वचा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2039554

कच्चे दूध में चुटकी भर नमक मिलाकर चेहरे पर लगाएं, फूलों सी निखर जाएगी त्वचा

Raw Milk Benefits for Skin: चेहरे को चमकाने के लिए सबसे पहले आपको एक कटोरी में 6 बड़े चम्मच कच्चा दूध लेना है और फिर उसमें आधा चम्मच नमक अच्छी तरह से मिक्स कर देना है. मिक्सचर में एक कॉटन बॉल को डिप करना है और पूरे चेहरे पर ठीक तरह से अप्लाई करना है. 

कच्चे दूध में चुटकी भर नमक मिलाकर चेहरे पर लगाएं, फूलों सी निखर जाएगी त्वचा

Raw Milk Benefits for Skin: हर लड़की और महिला का सपना होता है कि उसकी स्किन एकदम साफ सुथरी और ग्लोइंग बनी रहे लेकिन कई बार अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट्स के इस्सेतेमाल के चलते उनके चेहरे पर इसके नकारात्मक असर देखने मिलते हैं और चेहरे पर दाग-धब्बे हो जाते हैं. आज हम आपको कच्चे दूध से चेहरे को साफ करने और ग्लोइंग बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से आपका चेहरा एकदम नेचुरली साफ हो जाएगा और स्किन ग्लो करना शुरू कर देगी. 

चेहरे को चमकाने के लिए सबसे पहले आपको एक कटोरी में 6 बड़े चम्मच कच्चा दूध लेना है और फिर उसमें आधा चम्मच नमक अच्छी तरह से मिक्स कर देना है. मिक्सचर में एक कॉटन बॉल को डिप करना है और पूरे चेहरे पर ठीक तरह से अप्लाई करना है. 

यह भी पढे़ं- इन तरीकों से रखें आंतों का ख्याल, पेट की बीमारियां नहीं करेंगी परेशान

कच्चे दूध के इस मिक्सचर से अपने चेहरे की सफाई भी कर सकती हैं. आप इस मिक्सचर को चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर भी अप्लाई कर सकती हैं और फिर कुछ समय बाद साफ पानी से चेहरे को धुल लें. 

सप्ताह में ऐसा दो बार करने से आपको उसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं. मिश्रण को चेहरे पर अप्लाई करने से चेहरे के दाग-धब्बे काफी हद तक कम हो जाते हैं और स्किन पर नेचुरल निखार भी आता है. 

यह भी पढे़ं- झाड़ू-पोछा लगाने से भी सेहत रहती है दुरुस्त, जानिए 7 दमदार फायदे

अगर सप्ताह में दो बार आप मिक्सचर को सुबह-शाम इस्तेमाल करते हैं तो आपके चेहरे पर मौजूद मुंहासे भी काफी हद तक कम होने लगते हैं और स्किन सॉफ्ट होने लगती है. स्किन पर नेचुरली निखार लाने के लिए यह काफी लाभदायक माना जाता है और इससे चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो नजर आता है. 

अगर किसी की स्किन ड्राई है तो कच्चे दूध और नमक के मिक्सचर का प्रयोग करने से ड्राइनेस भी दूर होती है और स्किन फूलों की तरह एकदम कोमल होने लगती है.

यह भी पढ़ें- ठंड में हर रोज खाएं केवल एक मुट्ठी अनार, दूर भागेंगी दिक्कतें, कम पड़ेंगे बीमार

यह भी पढे़ं- सर्दियों में सोने से पहले दूध में मिलाकर पिएं केसर, मिलेंगे ये दमदार फायदे

यह भी पढे़ं- कागज के कप में चाय पीने से होते हैं ये भयंकर नुकसान, हो जाएं सावधान

Disclaimer: यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली गई है. इन्हें अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. 

Trending news