Lifestyle News: चेहरे पर जमे मैल को मिनटों में साफ करता है टमाटर, ऐसे करें अप्लाई
Advertisement

Lifestyle News: चेहरे पर जमे मैल को मिनटों में साफ करता है टमाटर, ऐसे करें अप्लाई

Tomato on Face: टमाटर कई तरह के स्किन खूबियों वाले गुणों से भरपूर होता है. इसमें विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट और लाइकोपिन समेत कई अन्य पोषक तत्व भी पाए जाते हैं. टमाटर के यह तत्व स्किन के लिए काफी लाभदायक माने जाते हैं. 

Lifestyle News: चेहरे पर जमे मैल को मिनटों में साफ करता है टमाटर, ऐसे करें अप्लाई

Tomato on Face: हर कोई चाहता है कि उसके चेहरे पर तमाम दाग धब्बे न हों और उसकी स्किन ग्लो करे. खूबसूरत होना तो हर किसी की चाहत होती है लेकिन कई बार चेहरे की ठीक से केयर ना कर पाने की वजह से और तमाम तरह के अलग-अलग मेकअप यूज़ करने से मैल जम जाता है. इसके चलते स्किन काफी डल हो जाती है. कहते हैं कि चेहरे पर केमिकल वाले प्रोडक्ट्स से ज्यादा नेचुरल चीजों से सफाई करनी चाहिए.

जी हां अगर आपकी स्किन डल हो गई है तो समय रहते इसका उपाय जरूर करना चाहिए, नहीं तो डलनेस बढ़ती जाएगी और आपके चेहरे की रंगत भी खराब लगने लगेगी. आज हम आपको टमाटर से जुड़ा हुआ इतना आसान उपाय बताने जा रहे हैं कि उसे इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की डेड स्किन 5-6 दिनों में चली जाएगी और आपका चेहरा एकदम चांद की तरह चमक उठेगा.

यह भी पढे़ं-क्या होगा, अगर महिलाएं खाने लगें शिलाजीत, जानें होश उड़ा देने वाले फायदे

बता दें कि टमाटर कई तरह के स्किन खूबियों वाले गुणों से भरपूर होता है. इसमें विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट और लाइकोपिन समेत कई अन्य पोषक तत्व भी पाए जाते हैं. टमाटर के यह तत्व स्किन के लिए काफी लाभदायक माने जाते हैं. अगर आप इनको अपने चेहरे पर अप्लाई करते हैं तो आपको इस स्किन से जुड़ी हुई कई समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. चेहरे के लिए टमाटर का उपाय रामबाण इलाज माना जाता है.

स्किन को करता है टाइट और चमकदार
अगर आपके चेहरे पर कील-मुंहासे निकले हुए हैं तो आपको चेहरे पर टमाटर का रस जरूर लगाना चाहिए. यह स्किन को टाइट रखता है, इसके साथ ही त्वचा पर नजर आने वाली फाइन लाइन भी काफी हद तक कम हो जाती हैं. इसके लिए आपको एक टमाटर लेकर उसे बीच से आधा काट लेना है और फिर उस आधे टमाटर को सॉफ्ट हाथों से पूरे चेहरे पर लगातार कुछ मिनटों तक घिसना है. इससे आपका चेहरा एकदम साफ हो जाएगा.

यह भी पढे़ं- केवल एक AC करेगा पूरे घर को शिमला जैसे ठंडा, यहां जानिए खर्चे का हिसाब-किताब

 

चेहरे पर आएगा गुलाबी निखार
अगर आप हर रोज ऐसा करती हैं तो आपके चेहरे के दाग धब्बे तो कम होंगे ही, आपका चेहरा भी चमक उठेगा. अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां है तो भी आप के लिए टमाटर बेहद फायदेमंद माना जाएगा. चेहरे और स्किन की झाइयों से छुटकारा पाने के लिए टमाटर के आधे हिस्से पर चीनी के कुछ दाने डालकर हर रोज अपने चेहरे पर प्यार से घिसाई करनी है. इससे आपके चेहरे की स्किन को टाइट होगी ही, साथ ही आपके चेहरे पर गुलाबी निखार उभरकर नजर आएगा.

ऑयली स्किन के लिए रामबाण
ऑयली स्किन वाले लोगों को तो खासकर टमाटर को अपने चेहरे पर अप्लाई करना चाहिए. यह स्किन से निकलने वाले तेल के प्रोडक्शन को काफी हद तक कम कर देता है. यहां तक कि चेहरे पर आई सूजन को कम करने में भी टमाटर काफी मदद करता है. यह बहुत ही असरकारक नुस्खा माना जाता है.

Trending news