जानिए कैसी चल रही है अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा की तैयारी
Advertisement

जानिए कैसी चल रही है अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा की तैयारी

राजस्थान में निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए एक दिवसीय दौरे पर हनुमानगढ़ पहुंचे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा. 

हनुमानगढ़ पहुंचे गोविंद सिंह डोटासरा.

Hanumangarh: राजस्थान में निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए एक दिवसीय दौरे पर हनुमानगढ़ पहुंचे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा. सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं ने उनका अभिनंदन के साथ स्वागत किया. इस दौरान व्याख्याता संघ ने भी डोटासरा को बुक्के भेंट कर, प्रदेश सरकार का पुरानी पेंशन बहाली के लिए आभार साधुवाद व्यक्त किया. इस पर हंसी मजाक के हल्के लहजे में डोटासरा ने चुटकी लेते हुए कहा कि - "आ बात 2023 म भी याद राखणी है''

जिस पर मौजूद सभी लोगों ने जमकर ठहाके लगाए. इस दौरान डोटासरा ने कार्यकर्ताओं से अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर तैयार रहने और राज्य की लोक कल्याणकारी नीतियों और योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का भी आह्वान किया. साथ ही डोटासरा ने मीडिया से बात करते हुए अगले साल होने वाले चुनावों के लिए राज्य सरकार के कार्यकाल को ही काफी बताया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा की हालत झोझरे घड़े की तरह हो गई है, जिस पर कांग्रेस कार्यकर्ता का एक ठोल मारेंगे तो भाजपा के सात ढब्बर हो जाएंगे जो किसी काम के नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें: केश कला बोर्ड के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बीकानेर आए महेंद्र, जगह-जगह हुआ स्वागत

 

इस दौरान सर्किट हाउस में जिला कलेक्टर नथमल डिडेल, जिला प्रमुख कविता मेघवाल, एसपी डॉ. अजय सिंह, पीसीसी सचिव और जिला संगठन प्रभारी जियाउर रहमान आरिफ, स्टेट एग्रो इंडस्ट्री डेवलपमेंट बोर्ड सदस्य मनीष धारणिया, कांग्रेस नेत्री शबनम गोदारा, विनोद गोठवाल, हनुमानगढ़ नगरपरिषद चेयरमैन गणेशराज बंसल, उपसभापति अनिल खीचड़, पीलीबंगा चेयरमैन सुखचैन सिंह रमाणा, रावतसर नगरपालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर मेघवाल, पार्षद सुमित रिणवा, पूर्व एमपी भरतराम मेघवाल, पूर्व डीसीसी अध्यक्ष सुरेंद्र दादरी, एसडीएम अवि गर्ग, पीआरओ सुरेश बिश्नोई सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता और अधिकारियों ने प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा से शिष्टाचार भेंट की.

इस दौरान डोटासरा ने बताया कि उन्होंने कार्यकर्ताओं से बैठक में कांग्रेस के चल रहे सदस्यता अभियान में अधिकाधिक सदस्य जोड़ने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश के 52062 बूथों पर प्रत्येक बूथ पर 100 के हिसाब से 52 लाख कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान से जोड़ने का लक्ष्य है.

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बार प्रदेश को लोक कल्याणकारी बजट दिया है. प्रदेश के बजट का संदेश पूरे देश में गया है. इस बार जहां बजट में सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली, वेतन विसंगतियों को दूर करने, संजीवनी योजना में 5 लाख की सीमा को बढ़ाकर 10 लाख करने, किसानों के लिए अलग बजट, किसान ऊर्जा मित्र योजना, मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना सहित कई ऐसी योजनाएं है जो बजट में दी गई है. जिसका लाभ समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मिले. इसके लिए भी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि गांव-गांव ढाणी-ढाणी जाइए और लोगों को जागरूक करें और जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दें. 

यह भी पढ़ें: Kolayat में जिला कलेक्टर के आदेश पर अतिक्रमण हटाने के लिए हुई तबातोड़ कार्यवाही

डोटासरा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार महंगाई रोकने में नाकाम रही है, जिस तरह से किसानों से अत्याचार और अन्याय कर रही है, वादाखिलाफी कर रही है. उसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ता आमजन को जागरूक करें. प्रदेश की कांग्रेस सरकार की गुड गवर्नेंस की जानकारी आम जन को देकर सत्ता और संगठन को साथ मिलकर 2023 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सरकार बनानी है. वहीं संगठनात्मक नियुक्तियों के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि 13 जिलों में जिलाध्यक्ष नियुक्त कर दिए गए हैं. 

31 मार्च तक चल रहे सदस्यता अभियान के बाद बाकी नियुक्तियां भी जल्द ही कर दी जाएगी. 2023 के विधानसभा चुनावों में प्रदेश सरकार की गुड गवर्नेंस और फ्लैगशिप योजनाओं, बजट को, सत्ता और संगठन के समन्वय के मुद्दों के साथ जाने की बात डोटासरा ने जी मीडिया से कही. प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने 2023 के चुनावों में केंद्र की भाजपा सरकार की विफलताओं को भी प्रदेश की जनता को बताएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश के 25 भाजपा सांसद लोकसभा में चुनकर गए लेकिन बजट में केंद्र की सरकार से प्रदेश को कोई योजना नहीं मिली. 

राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के जन्मोत्सव को लेकर भी डोटासरा ने भाजपा को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और भाजपा नेता गुलाब चंद कटारिया भाजपा नेताओं को पूर्व मुख्यमंत्री के जन्मोत्सव में जाने को लेकर मना करते रहे, लेकिन लेकिन फिर भी प्रदेश के 38 से ज्यादा विधायक और लगभग 10 से ज्यादा सांसद सहित 100 से अधिक नेता कार्यक्रम में शामिल हुए है। तो राजस्थान में भाजपा की हालत झोझरे घड़े की तरह हो गई है, जो पानी भरने लायक यानी सत्ता में आने लायक तो है नहीं. 

Reporter: Manish Sharma

Trending news