Sangaria: तहसीलदार ने किया मिड डे मील योजना का औचक निरीक्षण, की खाद्य सामग्री की जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1341025

Sangaria: तहसीलदार ने किया मिड डे मील योजना का औचक निरीक्षण, की खाद्य सामग्री की जांच

Sangaria: राज्य सरकार के निर्देश पर जिले भर के राजकीय विद्यालयों में मिड डे मील योजना में मिलने वाले पोषाहार का औचक निरीक्षण जारी है. जिला कलेक्टर के निर्देश पर टिब्बी क्षेत्र के गांव नाईवाला, कुलचंद और खाराखेड़ा के राजकीय स्कूलों में मिड डे मील का तहसीलदार हरीश कुमार टाक ने निरीक्षण किया. 

योजना का औचक निरीक्षण

Sangaria: राज्य सरकार के निर्देश पर जिले भर के राजकीय विद्यालयों में मिड डे मील योजना में मिलने वाले पोषाहार का औचक निरीक्षण जारी है. जिला कलेक्टर के निर्देश पर टिब्बी क्षेत्र के गांव नाईवाला, कुलचंद और खाराखेड़ा के राजकीय स्कूलों में मिड डे मील का तहसीलदार हरीश कुमार टाक ने निरीक्षण किया. टिब्बी तहसीलदार बुधवार सुबह 10.15 बजे नाईवाला के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पहुंचे और पोषाहार तैयार करने की रसोई, साफ सफाई, खाद्य सामग्री के स्टॉक आदि की जांच की है. 

इस मौके पर पौषाहार प्रभारी जगदीश कुमार ने पौषाहार की सप्लाई को लेकर आ रही समस्या को लेकर भी तहसीलदार को अवगत करवाया है. निरीक्षण के दौरान नाईवाला स्कूल की व्यवस्थाएं संतोषजनक पाई गई, जहां से तहसीलदार कुलचंद्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पहुंचे और रसोईघर, साफ सफाई आदि की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. 

निरीक्षण के दौरान तहसीलदार ने बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर भोजन खाकर गुणवत्ता की भी जांच की है. बच्चों से बात की तो बच्चों ने भी इसकी गुणवत्ता अच्छी बताई और भोजन के जायके को अच्छा और स्वादिष्ट बताया है. कुलचंद्र विद्यालय में निरीक्षण के बाद तहसीलदार खाराखेड़ा गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पहुंचे यहां पर भोजन करने के लिए बच्चे स्कूल परिसर में खुले में नीचे बैठकर भोजन करते नजर आए, जिसको लेकर तहसीलदार ने ऐतराज जताया और बच्चों के बैठने के लिए सही व्यवस्था हाल में करने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट के बर्थडे पर, बीजेपी ने ली चुटकी, कहा- बर्थडे पर बधाई दी या नहीं होगी लिस्टिंग

तहसीलदार ने खुद बच्चों के साथ नीचे बैठकर भोजन का स्वाद भी चखा. साथ ही विद्यार्थियों से भोजन का फीड बैक लिया, जिस पर विद्यार्थियों ने गुणवत्ता और स्वाद को अच्छा बताया. निरीक्षण के दौरान पाया गया कि पोषाहार सामग्री की सप्लाई समय पर नहीं होने से खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसके चलते पोषाहार के लिए उधार की सामग्री लेकर वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है. तहसीलदार ने संबंधित अधिकारियों से बातचीत कर पोषाहार सामग्री की सप्लाई को दुरस्त करने के भी निर्देश दिए है.

खबरें और भी हैं...

NEET UG Result 2022 : आज जारी हो सकता है नीट रिजल्ट, neet.nta.nic.in ऐसे चेक करें रिजल्ट

Rajasthan Weather Update: मानसून की बेरुखी बरकरार, गर्मी कर रही सबको परेशान

Income Tax Raid : मिड डे मील घोटाले में, अशोक गहलोत के मंत्री राजेंद्र यादव पर एक्शन, 53 ठिकानों पर छापेमारी

Trending news