जोधपुर: वॉलीबॉल खेलने को लेकर हुआ था पथराव, इलाके में है अभी भी तनाव

तनाव को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

जोधपुर: वॉलीबॉल खेलने को लेकर हुआ था पथराव, इलाके में है अभी भी तनाव
लंबे समय से इलाके में दोनों समुदाय के बीच तनातनी रही है.

जोधपुर/अरूण हर्ष : सांप्रदायिक सद्भाव के लिए जाना जाने वाले जोधपुर शहर में रविवार रात को दो समुदाय के बीच में मामूली बात को लेकर तनातनी हो गई. शहर के बकरा मंडी इलाके में धार्मिक स्थल पर वॉलीबॉल खेल रहे युवकों पर समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया था. जिसके बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल पैदा हो गया है. तनाव को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

देर रात हुई इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ तत्काल मौके पर पहुंचे. पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले को शांत करने के लिए पुलिस कमिश्नर ने दोनों समुदाय के प्रबुद्ध लोगों को थाने बुलाकर समझाइश कर मामले को सुलझाया है. 

पुलिस कमिश्नर ने दोनों पक्षों को बीच कराई सुलह

इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने के बाद वहां मौजूद लोगों को आश्वस्त किया की रात 11:00 बजे के बाद में बकरा मंडी इलाके में कोई भी वॉलीबॉल नहीं खेलेगा. इस समय अवधि में इस क्षेत्र में सारी मीट दुकानें भी बंद रहेगी. इसके अलावा उन्होंने इलाके में शांति वयवस्था सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही एक अस्थाई पुलिस चौकी खोलने और सीसीटीवी कैमरा भी लगाने की बात कही. 

बताया जा रहा है कि पुलिस कमिश्नर के आश्वासन के बाद दोनों पक्षों ने बिना पुलिस को रिपोर्ट दिए समझौता किया है. हालांकि पुलिस ने तनाव के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.