ऑल इंडिया सिविल सर्विस टेनिस टूर्नामेंट में राजस्थान के IAS ने जीता गोल्ड, कहा...

आईएएस अधिकारी नवीन महाजन ने बताया कि मैं गोल्ड मैडल जीतकर खुश हूं कि मैं अपने पिछले साल का रिकॉर्ड बरकरार रख पाया.

ऑल इंडिया सिविल सर्विस टेनिस टूर्नामेंट में राजस्थान के IAS ने जीता गोल्ड, कहा...
नवीन महाजन ऑल इंडिया सिविल सर्विस टेनिस टूर्नामेंट में 3 मैडल जीत चुके हैं.

जयपुर/ भरत राज: राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी के अधिकारी नवीन महाजन ने हाल ही पुणे में आयोजित हुई ऑल इंडिया सिविल सर्विस टेनिस टूर्नामेंट में अपनी कैटेगरी में गोल्ड मैडल जीता. गोल्ड मैडल जीतकर उन्होंने अपने पिछले साल के रिकॉर्ड को बराकरार तो रखा ही, इसके साथ ओपन डबल्स में सिल्वर मैडल भी जीता. जिस पर मुख्य सचिव डीबी गुप्ता सहित अन्य अधिकारियों ने उन्हें बधाई दी.

गोल्ड से ज्यादा सिल्वर मैडल जीतने पर खुशी
आईएएस अधिकारी नवीन महाजन ने बताया कि मैं गोल्ड मैडल जीतकर खुश हूं कि मैं अपने पिछले साल का रिकॉर्ड बरकरार रख पाया. इसके साथ ही मुझे इससे ज्यादा खुशी ओपन डबल्स कैटेगरी में सिल्वर जीतने पर है. जहां प्रोफेशन खिलाड़ियों को पछाड़ यह खिताब मैं हासिल कर पाया. हालांकि, अगले साल गोल्ड जीतने के लक्ष्य पर उन्होंने कहा कि इसमें मेरा लक्ष्य कुछ नहीं है. मेरा लक्ष्य गेम को बिना प्रेशर के खेलने पर रहता है, जिससे मैं इस मुकाम तक पहुंच पाया हूं. 

20 साल पहले शुरू किया टेनिस खेलना
नवीन महाजन अपने टेनिस खेलने को लेकर कहते हैं कि टेनिस मेरा शुरूआती गेम नहीं था. स्कूल में मुझे वॉलीबॉल और हॉकी खेलना अच्छा लगता था. कॉलेज में आया तो क्रिकेट को पसंद किया और पंजाब यूनिवर्सिटी से खेला. 20 साल पहले मैंने टेनिस खेलना शुरू किया. इसको खेलने के पीछे पर्सनल इंटरेस्ट था. 

नवीन महाजन ऑल इंडिया सिविल सर्विस टेनिस टूर्नामेंट में 3 मैडल जीत चुके हैं. जिसमें 2 गोल्ड और 1 सिल्वर मैडल है. पिछले साल जयपुर में उन्होंने सिल्वर मैडल जीता था. वहीं सीएस चैलेंजर कप में लगातार 6 साल से विनर हैं.