नए साल के स्वागत के लिए जयपुर तैयार, पुलिस ने किये सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नये साल के जश्न को लेकर जयपुर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये हैं.

नए साल के स्वागत के लिए जयपुर तैयार, पुलिस ने किये सुरक्षा के कड़े इंतजाम
फाइल फोटो

जयपुर: नये साल के जश्न को लेकर जयपुर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये हैं. शहर में जयपुर कमिश्नरेट के पुलिसकर्मियों के अलावा अतिरिक्त सुरक्षा के इंतजाम मौजूद रहेंगे. 

एडिश्नल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि नए साल के जश्न के चलते रेलवे स्टेशन, मंदिर, मॉल, बस स्टेण्ड सहित प्रमुख स्थलों पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस को तैनात किया गया है. 

शहर में नये साल का जश्न सुरक्षित माहौल में बने इसके लिए जयपुर पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली है. शहर में 142 जगह पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जायेगी. इस दौरान शहर में 140 मोबाईल पार्टी भी गश्त करेगी. शहर पर अभय कमांड सेंटर के जरिये नजर रखी जायेगी. 

इस दौरान शहर में नये साल की पार्टी का आयोजन करने वाले आयोजकों को भी सुरक्षा व्यवस्था बनाएं रखने के लिए पाबंद कर दिया गया है. साथ ही रात 10 बजे बाद तेज आवाज में बजने वाले साउंड को रोकने के लिए भी स्थानीय थानों को मोनिटरिंग के निर्देश दिये गये हैं.

सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए शहर में 6 हजार पुलिसकर्मियों का जाप्ता तैनात रहेगा. इसके अलावा 5 आरएसी कंपनियां, 9 क्यूआरटी व 5 ईआरटी की कंपनियां भी शहर में सड़कों पर तैनात रहेगी.

वर्ष 2019 के अलविदा के साथ ही नए साल 2020 के स्वागत के लिए पिंकसिटी जयपुर की लगभग सभी होटलों में तैयारियां पूरी कर ली गई है. नए साल पंजाबी, राजस्थानी और बंगाली क्यूजन को लिया है. साथ ही नए साल में पर्यटकों के लिए डांस पार्टी की व्यवस्था की गई है. 

नए साल को लेकर होटल्स को सजाया गया ताकि पर्यटक नए साल के स्वागत पर भरपूर इंजॉय कर सके. क्योंकि लोग नए साल के स्वागत करने के लिए पहले से ही उत्साहित है. राजस्थान के विभिन्न जिलों में देशी-विदेशी पर्यटक नए साल की यादों को यादगार बनाने के लिए पहुंच रहे हैं. पिंकसिटी जयपुर इन दिनों पर्यटकों से खचाखच भरा हुआ है.