नए साल के स्वागत के लिए जयपुर तैयार, पार्टियों की तैयारी पूरी

नए साल के स्वागत को विशेष बनाने के लिए पिंकसिटी जयपुर के होटल्स में पार्टी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें विशेष खाना—पीना और डिस्क का भी प्रबंधक किया गया है.

नए साल के स्वागत के लिए जयपुर तैयार, पार्टियों की तैयारी पूरी
फाइल फोटो

जयपुर: नए साल के स्वागत को विशेष बनाने के लिए पिंकसिटी जयपुर के होटल्स में पार्टी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें विशेष खाना-पीना और डिस्क का भी प्रबंधक किया गया है. 31 दिसंबर की मध्यरात्रि और 1 जनवरी को भारत सहित पूरे विश्व में नए साल का जश्न मनाया जाता है. 

क्रिसमस के जश्न के बाद लोग 31 दिसंबर की रात न्यू ईयर के जश्न का इंतजार करते है क्योंकि यही वह दिन होता है जब हम पूरे साल की सभी अच्छी और बुरी यादों को याद करते हैं. लोग नए साल के स्वागत के लिए संगीत और नृत्य के साथ इंजॉय करते हैं. वहीं बच्चों को बात करे तो बच्चें नए साल की पार्टी का आनंद लेने के लिए उपहार और भोजन मिलता है.

वर्ष 2019 के अलविदा के साथ ही नए साल 2020 के स्वागत के लिए पिंकसिटी जयपुर की लगभग सभी होटलों में तैयारियां पूरी कर ली गई है. नए साल पंजाबी, राजस्थानी और बंगाली क्यूजन को लिया है. साथ ही नए साल में पर्यटकों के लिए डांस पार्टी की व्यवस्था की गई है. नए साल को लेकर होटल्स को सजाया गया ताकि पर्यटक नए साल के स्वागत पर भरपूर इंजॉय कर सके. क्योंकि लोग नए साल के स्वागत करने के लिए पहले से ही उत्साहित है. राजस्थान के विभिन्न जिलों में देशी-विदेशी पर्यटक नए साल की यादों को यादगार बनाने के लिए पहुंच रहे हैं. पिंकसिटी जयपुर इन दिनों पर्यटकों से खचाखच भरा हुआ है.

विदेशी पर्यटकों की कमी
होटल संचालकों का कहना है कि इस साल पिछले साल की तुलना में विदेशी पर्यटक बहुत कम संख्या में जयपुर पहुंचे हैं क्योंकि भारत देश में हैदराबाद गैंगरेप, सीएए और एनआरसी के विरूद्ध में विरोध प्रदर्शन और आगजनी जैसी घटनाओं को लेकर विदेशी पर्यटकों ने तो अपनी टिकट ही कैंसिल करवा दी है. विदेशी दूतावास ने भारत देश में विरोध प्रदर्शन और आगजनी घटनाओं को लेकर विदेशी पर्यटकों को भीबहाद वाले इलाके से जाने से बचने की सलाह दी है, जिससे अधिकत्तर विदेशी पर्यटकों ने नए साल सेलिब्रेट के लिए अपनी बुकिंग ही कैंसिल करवा दी.

एक यह कारण रहा जिससे भारत देश में विदेशी नए साल में आने से बचे. विदेशी पर्यटकों के कम संख्या में आने से भी पर्यटन उधोग के राजस्व में कमी आई है. वहीं होटल्स संचालकों की माने तो वैसे ही देश में आर्थिक मंदी का दौर चल रहा है. वहीं जयपुर की होटलों में आनलाइन बुकिंग विदेशी पर्यटकों ने कैंसिल करवा दी है. कैंसिल करने का कारण भी बताया कि भारत देश में अभी हालात सहीं नहीं होने से विदेशी पर्यटक आने से बचना चाहता हैं.

जयपुर में नए साल का धूम मचाने के लिए सभी होटल्स तैयार है. जयपुर में नए साल की पार्टियां सभी को स्वादिष्ट भोजन, शाही आतिथ्य, अलाव, शैपेन और लोक संगीत डीजे पर नृत्य करने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. न्यू ईयर पार्टी की मेजबानी करने और शानदार संगीत का मिश्रण प्रदान कर रहे हैं. इसमें पेय, मनोरम भोजन और लोक संगीत और नृत्य होंगे.