close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: लिटरेचर फेस्टिवल को लेकर तैयारियां पूरी, दिखेगी वुमन पॉवर की झलक

लिटरेचर फेस्टिवल 2019 को लेकर आयोजकों के साथ-साथ जयपुर पुलिस ने भी सुरक्षा के सभी इंतजाम कर लिए हैं

जयपुर: लिटरेचर फेस्टिवल को लेकर तैयारियां पूरी, दिखेगी वुमन पॉवर की झलक
जयपुर के डिग्गी पैलेस में पांच दिनों तक जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल चलेगा

आशुतोष शर्मा/जयपुर: जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2019 एक बार फिर अपने 12 वें संस्करण लेकर दस्तक दे रहा है. 24 से 28 जनवरी तक शहर के हेरिटेज होटल डिग्गी पैलेस में आयोजित होने वाला ज़ी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल इस बार बेहद खास होगा. साहित्य से जुड़े बड़े नाम, नेता, अभिनेता हर कोई साहित्य इस सबसे बड़े महाकुंभ में डुबकी लगाता हुआ दिखाई देगा. 

पार्टिसिपेंट्स की खास मांग पर इस बार संवाद वेन्यु को होटल डिग्गी पैलेस में ही शिफ्ट कर दिया गया है. अब डिग्गी पैलेस में ही संवाद वेन्यु को शामिल कर दिया गया है. जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2019, 24 से 28 जनवरी यानि पांच दिनों तक गुलाबी नगरी जयपुर में साहित्य के सबसे बड़े महाकुंभ में साहित्य की बयार बहेगी.  जयपुर में पांच दिनों तक किताब घर सजेंगे और शब्दों की रौशनी झिलमिलाएगी और सिर्फ कलम और स्याही की दास्तां सुनाई देगी.

इस बार फेस्टिवल का डेकोरेशन भाषाओं पर आधारित रहेगा, देश में बोली जाने वाली भाषाओं और बोलियों की व्यवस्था पर डेकोर थीम होगी. वहीं इस बार होटल क्लार्क्स में 24, 25, 26 और 27 को म्यूजिक स्टेज के साथ हर शाम 5:00 बजे से कुछ खास सेशन भी होंगे. 25 जनवरी को जेकेके में क्लोदिंग एज आइडेंटिटी थीम पर फैशन शो का आयोजन भी होगा. जबकि सुबह 9 से 9.45 तक फ्रंट लोन में आयोजित होने वाले मोर्निंग रागा में इस बार वुमन पॉवर की झलक देखने को मिलेगी.

जयपुर के डिग्गी पैलेस में पांच दिनों तक जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल चलेगा. हमेशा की तरह, इस बार भी, दुनिया भर के नामी-गिरामी कहानीकार, बेहतरीन सत्रों के साथ इस फेस्टिवल में मौजूद रहेंगे. वहीं लिटरेचर फेस्टिवल 2019 को लेकर आयोजकों के साथ-साथ जयपुर पुलिस ने भी पुख्ता इंतजामात कर लिए है. सुरक्षा व्यवस्था से लेकर यातायात व्यवस्था के लिए जयपुर पुलिस ने अपनी तैयारी कर ली है. अब इंतजार है 24 जनवरी की सुबह का जब साहित्य की चर्चा से डिग्गी पैलेस गुलजार हो उठेगा.