जयपुर में पकड़ा गया फर्जी अभ्यर्थी, झुंझूनु के विजेंद्र की जगह बाड़मेर का रामजीवन दे रहा परीक्षा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1586260

जयपुर में पकड़ा गया फर्जी अभ्यर्थी, झुंझूनु के विजेंद्र की जगह बाड़मेर का रामजीवन दे रहा परीक्षा

 राजस्थान में 3 तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा को सफल बनाने की कोशिशों में प्रशासन जुटा हुआ है. राजधानी जयपुर से डमी अभ्यर्थी के दो मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एसओजी की टीमें एक्शन मोड में आ गई है.

जयपुर में पकड़ा गया फर्जी अभ्यर्थी, झुंझूनु के विजेंद्र की जगह बाड़मेर का रामजीवन दे रहा परीक्षा

3rd Grade Exam : राजस्थान में 3 तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा को सफल बनाने की कोशिशों में प्रशासन जुटा हुआ है. राजधानी जयपुर से डमी अभ्यर्थी के दो मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एसओजी की टीमें एक्शन मोड में आ गई है. जयपुर के कमला देवी बुधिया स्कूल में एक डमी अभ्यर्थी पकड़ा गया है. जांट में सामने आया है कि झुंझूनु के विजेंद्र की जगह बाड़मेर का रामजीवन परीक्षा दे रहा था. वहीं दूसरा मामला आमेर के मेहंदी का बास स्कूल से सामने आया. यहां भी एक डमी अभ्यर्थी पकड़ा गया है. जयपुर में दोनों जगह एसओजी की टीमें जांच में जुटी हुई है. स्कूल प्रशासन की ओर से मुकदमा दर्ज कर गिरफ़्तारी की कवायद है. 

वहीं जोधपुर पहले दिन में पकड़े गए 34 आरोपियों से पुलिस ने पेपर खत्म होने के बाद पूछताछ की.  पुलिस पूछताछ के बाद जोधपुर पुलिस एडिशनल SP नाज़िम अली ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के पास जो पर्चा बरामद हुआ है उसमें से एक भी प्रश्न नहीं आया है . जिससे यह सपष्ट हो जाता है कि पेपर लीक नहीं हुआ है.  साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि फर्जी पर्चा बनाकर बेचा जा रहा था. बता दें कि फिलहाल पुलिस पेपर सॉल्व करते हुए पकड़े गए 34 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

बता दें कि जोधपुर के बनाड़ रोड़ पर मैरिज गार्डन के कमरों में रीट मुख्य परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्नपत्र हल करवाने के आरोप में संदिग्ध19 युवक और 10 युवतियों को हिरासत में लिया गया था. उनके पास से मिले  लेपटॉप, प्रिंटर व मोबाइल फोन को भी अपने कब्जे में लिया था. गौरतलब है कि रीट 2023 परीक्षा के चलते अजमेर, भरतपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में इंटरनेट बंद रखा गया है.

 

ये भी पढ़ें..

3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर नहीं होगा लीक, RSMSSB ने बनाया ये फुल प्रूफ प्लान

3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा देने से पहले जान लें सारी व्यवस्था, नहीं होना होगा परेशान

Trending news