मिक्सर मशीन में छिपाकर हो रही थी 69 लाख के सोने की तस्करी, Jaipur Airport पर भंडाफोड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan941094

मिक्सर मशीन में छिपाकर हो रही थी 69 लाख के सोने की तस्करी, Jaipur Airport पर भंडाफोड़

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जब मशीन को खोला तो भीतर लोहे की जगह सोना भरा हुआ पाया गया. 

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जब मशीन को खोला तो भीतर लोहे की जगह सोना भरा हुआ पाया गया.

Jaipur: जयपुर कस्टम इंटेलिजेंस विंग (Jaipur Customs Intelligence Wing) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट पर सोना तस्कर (Gold smuggler) को गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें- Jaipur Airport पर पकड़ा गया 10 लाख की तस्करी का सोना, Sharjah से लाया था यात्री

दुबई (Dubai) से जयपुर (Jaipur) आए यात्री के पास से 68 लाख 93 हजार रुपए कीमत का तस्करी का सोना बरामद हुआ है. यात्री से पकड़े गए सोने का कुल वजन 1399.60 ग्राम है. 

यह भी पढ़ें- Jaipur Airport पर पकड़ी गोल्ड स्मगलिंग, दुबई से आये यात्री से 350.46 ग्राम तस्करी का सोना बरामद

कस्टम आयुक्त सुभाष चंद्र अग्रवाल (Subhash Chandra Agrawal) ने बताया कि यात्री इलेक्ट्रॉनिक मशीन में बड़ी ही सफाई से तस्करी का सोना छुपा कर ला रहा था. कस्टम विभाग की एयरपोर्ट यूनिट को यात्री पर संदेह होने पर तस्कर के सामान की तलाशी ली गई, जिसमें मिक्सर ग्राइंडर मशीन मिली. मशीन की प्रारंभिक जांच में पाया कि मशीन के भीतर के पार्ट अलग है, साथ ही मशीन को खोल कर वापस से बंद किया गया है. 

मशीन के भीतर छिपा हुआ था सोना
कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जब मशीन को खोला तो भीतर लोहे की जगह सोना भरा हुआ पाया गया. कस्टम विभाग के अधिकारी यात्री से पूछताछ कर रहे हैं. साथ ही सोना जयपुर या स्थानीय स्तर पर किसे सप्लाई करना था, उसका भी पता लगाया जा रहा है. कस्टम विभाग अब घरेलू स्तर पर तस्करी का सोना खरीद करने वाले पर छापेमारी कर सकता है. 

केंद्रीय एजेंसियों को भी भेजा जा रहा इनपुट 
वहीं, केंद्रीय एजेंसियों को भी इनपुट भेजा जा रहा है कि किस तरीके से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बैठे सरगना भारत में सोना तस्करी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. यात्री से पूछताछ के बाद कुछ संदिग्धों की छापेमारी भी की जा सकती है. इसके लिए कस्टम विभाग की एक यूनिट तैयार की गई है. कस्टम विभाग को अंदेशा है कि इतनी बड़ी मात्रा में सोना किसी ज्वैलर या बड़े कारोबारी ने मंगवाया है. 

Trending news