पुलिस की नकली ड्रेस में ठगी करने वाले गैंग के 8 अभियुक्त गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1212741

पुलिस की नकली ड्रेस में ठगी करने वाले गैंग के 8 अभियुक्त गिरफ्तार

जयपुर के पावटा क्षेत्र में प्रागपुरा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लोगों के साथ ठगी करने वाली गैंग के 8 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. गैंग में अभियुक्त विभिन्न स्थानों पर भोले भाले लोगों को फसाकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे.

पुलिस की नकली ड्रेस में ठगी करने वाले गैंग के 8 अभियुक्त गिरफ्तार

Viratnagar: जयपुर के पावटा क्षेत्र में प्रागपुरा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लोगों के साथ ठगी करने वाली गैंग के 8 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. गैंग में अभियुक्त विभिन्न स्थानों पर भोले भाले लोगों को फसाकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. ठगी की वारदात में अभियुक्तों के पास से 10 कागज के पैकेट पुलिस ने बरामद किए जिनमें आगे और पीछे 500 रुपये के असली नोट लगे हुए थे. पुलिस ने अभियुक्तों से हरियाणा पुलिस के फर्जी उप निरीक्षक व कॉन्स्टेबल की वर्दी एवं दो लग्जरी कारें बरामद की है.

यह भी पढ़ें: घर में महिला को बंदी बनाकर कई मर्दों ने पीटा, वीडियो बनाकर किया वायरल

नाकाबंदी कर पुलिस ने गिरोह के सदस्यों को पकड़ा
प्रागपुरा थाना प्रभारी ने बताया कि प्रागपुरा थाना पुलिस को मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जयपुर की तरफ से आ रही आर्टिका गाड़ी जिसमें चालक सहित चार व्यक्ति बैठे थे और एक व्यक्ति ने हरियाणा पुलिस सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहन रखी थी. जिन्हें रुकने का इशारा किया और जब उनसे परिचय पत्र मांगा गया तो तो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. साथ ही एक अन्य व्यक्ति हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की वर्दी पहन रखा था.

ठगी की वारदात का तरीका
गैंग के 8 सदस्यों द्वारा विभिन्न स्थानों पर घूम कर भोले भाले लोगों को बातों में फसाकर शिकार बनाया जाता था. गैंग द्वारा विभिन्न प्रलोभन देकर लोगों को 10 पैकेट कागज के जिनमें आगे और पीछे 500 रुपये के नोट लगे हुए थे जिन्हें कुछ पैसे लेकर और दो नंबर की मुद्रा बता कर 5 लाख की एवज में एक से दो लाख रुपये लिया करते थे, लेकिन उसी समय पुलिस की वर्दी पहन कर गैंगे के अन्य सदस्य आ जाते थे और हड़बड़ी में दोनों पक्ष घबरा जाते थे जिस पर आरोपी ठगी की वारदात को अंजाम देते थे और मौके से फरार हो जाते थे.

Reporter: Amit Yadav

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news