संघर्ष करने वाला इंसान ही एक दिन सूरज से चमकता है- आचार्य सुनील सागर महाराज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1448335

संघर्ष करने वाला इंसान ही एक दिन सूरज से चमकता है- आचार्य सुनील सागर महाराज

आचार्य श्री आचार्य सुनील सागर महाराज के सानिध्य में बड़ी चौपड़ पर धर्मसभा का आयोजन हुआ.जिसमें बडी संख्या में जैन धर्मावलंबी शामिल हुए.आचार्य श्री आचार्य सुनील सागर महाराज ने अपने प्रवचनों में कहा की कुछ चीजें खरीदकर तो कुछ पुण्य से मिलती हैं.पुण्य से शरीर मिलता है इसका सदुपयोग करें.

संघर्ष करने वाला इंसान ही एक दिन सूरज से चमकता है- आचार्य सुनील सागर महाराज

जयपुर: आचार्य श्री आचार्य सुनील सागर महाराज के सानिध्य में बड़ी चौपड़ पर धर्मसभा का आयोजन हुआ.जिसमें बडी संख्या में जैन धर्मावलंबी शामिल हुए.आचार्य श्री आचार्य सुनील सागर महाराज ने अपने प्रवचनों में कहा की कुछ चीजें खरीदकर तो कुछ पुण्य से मिलती हैं.पुण्य से शरीर मिलता है इसका सदुपयोग करें. जुबान भी पुण्य से मिलती है इसलिए मीठा और अच्छा बोलो.आज मोबाइल स्मार्ट हो गये हैं इंसान बेवकूफ बन गया हैं. इसलिए अच्छे इंसान बनना सीखो. धर्मसभा में उन्होंने गुलाबी रंग देखकर कहा की यहां घरो के रंग ही गुलाबी नहीं बल्कि यहां के लोगों के दिल भी गुलाबी हैं. 

पराया दर्द जो समझे उसे इंसान कहते हैं .दिगम्बर तपस्वी से खुदा भी डरता है, इंसान अपने चरित्र से अमीर होता. बिना पुरुषार्थ किए जीवन में ऊंचाईयां हासिल नहीं कर सकते अतः पुरुषार्थ करें और ऊंचाईयां छूकर अपने जीवन को धन्य बनाए. जो मनुष्य संघर्ष की राह चलता है, वहीं एक दिन सूरज सा चमकता है.जिस सिंहासन पर बैठकर प्रवचन देता हूं वो नेपाल की महारानी ने आचार्य श्रीमहावीर कीर्ति महाराज को भेंट किया था. 

धर्मसभा के बाद ठोलिया के मंदिर से बाहरली आमेर के लिए मंगल विहार हुआ. जहां रात्रि विश्राम होगा.कल सुबह 6 बजे बजे आचार्य का आमेर से कूकस स्थित श्री दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र चन्द्र प्रभू के लिए मंगल विहार होगा..जहां तीन दिवसीय आयोजन होंगे.

Trending news