एमपी और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान की बारी, बढ़ सकता है सचिन पायलट का सियासी कद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2014852

एमपी और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान की बारी, बढ़ सकता है सचिन पायलट का सियासी कद

Rajasthan Politics: विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस आला कमान बड़े बदलाव की तैयारी में है, सूत्रों कि मानें तो एमपी और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान की बारी है. जानकारों कि मानें तो सचिन पायलट का सियासी कद और भी बढ़ सकता है. 

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Politics: राजस्थान और छत्तीसगढ़ का किला ढहने के बाद कांग्रेस बड़े स्तर पर बदलाव कर रही है, बता दें कि एमपी और छत्तीसगढ़ के बाद पार्टी अब राजस्थान में बड़े सियासी फेर बदल करने जा रही है. सूत्रों कि मानें तो राजस्थान में पीसीसी चीफ औऱ नेता प्रतिपक्ष के नाम जल्द फाइनल किए जा सकते हैं, नेता प्रतिपक्ष की रेस में कौन-कौन नाम शामिल हैं. ये भी एक बड़ा सवाल है. 

राजस्थान में कांग्रेस का फोकस जाट,गुर्जर और मीणा वोट बैंक पर रहेगा. क्योंकि हाल ही में सपन्न हुए चुनाव में तीनों ही जातियों में कांग्रेस का प्रदर्शन ठीक ठाक रहा है.शेखावटी औ पूर्वी राजस्थान में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहा है. कांग्रेस को मेवाड़ और मारवाड़ में करारी हार का सामना करना पड़ा है.

ये नाम रेस में शामिल

राजनीतिक सूत्रों कि मानें तो कांग्रेस आला कमान सचिन पायलट को पीसीसी चीफ के पद पर नियुक्त करके राजस्थान कांग्रेस की बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है. वहीं नेता प्रतिपक्ष के पद को लेकर भी राजस्थान में कई नाम चर्चा में हैं. हरीश चौधरी, महेंद्र जीत सिंह मालवीया औऱ रामकेश मीणा हो सकते हैं, जबकि पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का हटाया जा सकता है.

लोकसभा की तैयारी

जानकारों की मानें तो राजस्थान में होने वाला ये बदलाव आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भी काफी अहम होगा. क्योंकि राजस्थान में कांग्रेस को इतनी बुरी हार की उम्मीद नहीं थी. हार के बाद पार्टी गहरे चिंतन में है. बता दें कि जब पायलट को पिछली बार कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था, तो उस समय कि बीजेपी सरकार के सामने पायलट ने न सिर्फ पार्टी का विस्तार किया था,

बल्कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनानें में भी बड़ी भूमिका अदा की थी. ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान में कांग्रेस अपने संगठन और विधानसभा में मजबूत नेतृत्व देने के लिहाज से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तर्ज पर जल्द बदलाव कर सकती है.

ये भी पढ़ें- CM Bhajanlal Sharma News: आज सीएम भजनलाल शर्मा जाएंगे दिल्ली, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हो सकती है चर्चा

 

 

Trending news