दिवाली से पहले जयपुर में अलर्ट, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात, अभय कमांड सेंटर से रखी जा रही नजर
Advertisement

दिवाली से पहले जयपुर में अलर्ट, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात, अभय कमांड सेंटर से रखी जा रही नजर

जयपुर शहर में दिवाली से पहले सुरक्षा व्यवस्था के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से दिवाली पर सभी जिलों के डीसीपी को सुरक्षा व्यवस्था के लिए अतिरिक्त जाब्ता उपलब्ध कराया गया है.वहीं ट्रैफिक के इंतजाम के लिए भी शहर में अतिरिक्त व्यवस्थाएं की गयी है.

दिवाली से पहले जयपुर में अलर्ट, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात, अभय कमांड सेंटर से रखी जा रही नजर

Alert in Jaipur: जयपुर शहर में दिवाली से पहले सुरक्षा व्यवस्था के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से दिवाली पर सभी जिलों के डीसीपी को सुरक्षा व्यवस्था के लिए अतिरिक्त जाब्ता उपलब्ध कराया गया है.वहीं ट्रैफिक के इंतजाम के लिए भी शहर में अतिरिक्त व्यवस्थाएं की गयी है. शहर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए थानों के साथ ही आरएसी, हाड़ी रानी बटालियन, क्यूआरटी और होमगार्ड के हजारों जवान तैनात किए गए हैं. सभी पुलिस अधिकारियों को गश्त करने के सख्त निर्देश हैं. दिवाली पर शहर में रोशनी देखने और खरीदारी के लिए आने वाले लोगों की सुरक्षा को देखते हुए प्रमुख बाजारों में सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. सरकारी इमारतों और बाजारों में लगे सीसीटीवी कैमरों से भी पुलिस हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है.

एडिश्नल पुलिस कमिश्नर अजय पाल लांबा ने बताया कि जयपुर शहर में त्योहार को देखते हुए भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया है. जाम की स्थिति पैदा न हो इसको लेकर ज्यादा ट्रैफिक वाली जगह को वन-वे दिवाली पर वन वे किया जायेगा.. बाजारों में भी खरीदारी के लिए काफी भीड़ देखने को मिल रही है. खरीददारी के साथ ही लोग रोशनी देखने के लिए भी भारी संख्या में लोग घरों से निकलते है. जिसके चलते शहर के परकोटे में पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता तैनात रहेगा. जयपुर शहर में अभी ट्रैफिक व्यवस्थाओं के साथ ही असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखी जा रही है.

दिवाली से पहले शहर में सादा वर्दी में पुलिसकर्मी जगह-जगह पर निगरानी बनाए हुए हैं. खास तौर पर बाजारों में नजर रखी जा रही है. शहर में पुलिस की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.यातायात व्यवस्थाओं को सुचारू बनाने के लिए भी अतिरिक्त जाप्ता लगाया गया है. पुलिस जवानों के साथ ही होमगार्ड के जवान भी तैनात किए गए हैं.एडिश्नल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि बाजारों में लोगों की संख्या को देखते हुए पुलिस ने विशेष इंतजाम किये है. शहर की सड़कों पर जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. आमजन को भी जागरूक किया जा रहा है. इसके साथ ही व्यापारियों से भी समझाइश की गई है कि ट्रैफिक व्यवस्थाओ को सुव्यवस्थित बनाने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें. आमजन के साथ ही व्यापारियों को भी सुव्यवस्थित पार्किंग के लिए जागरुक किया गया है.

दिवाली पर जयपुर शहर में सड़कों पर लोगों की आवाजाही बढ जाकती है. संपत्ति संबंधित अपराध की रोकथाम के लिए ट्रैफिक की सहूलियत बड़ी संख्या में फोर्स तैनात की गई है. छोटी-छोटी गलियों में ड्रोन और अभय कमांड सेंटर के जरिये नजर रखी जा रही है.अवांछित गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बड़ी बिल्डिंगों पर भी जवान तैनात किए गए हैं. एडिशनल एसपी और एसीपी लेवल के अधिकारी तमाम व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

ये भी पढ़े..

रीट की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी बड़ी जानकारी, जानें कब होगी परीक्षा

छबड़ा नगर पालिका में हंगामा, निर्दलीय पार्षद और EO में तू-तू-मैं-मैं, टूटा टेबल का कांच

Trending news