Jaipur News : काशी विश्वनाथ-महाकाल कॉरिडोर की तर्ज पर बनेगा आराध्य गोविंद देव मंदिर
Advertisement

Jaipur News : काशी विश्वनाथ-महाकाल कॉरिडोर की तर्ज पर बनेगा आराध्य गोविंद देव मंदिर

Jaipur News : नए साल में गोविंद देव जी मंदिर में लंबे समय बाद सौंदर्यीकरण कार्यों की शुरुआत होगी. काशी विश्वनाथ मंदिर (वाराणसी) और महाकाल कॉरिडोर (उज्जैन) की तर्ज पर यहां विभिन्न विकास कार्य होंगे.

Jaipur News : काशी विश्वनाथ-महाकाल कॉरिडोर की तर्ज पर बनेगा आराध्य गोविंद देव मंदिर

Jaipur News : नए साल में गोविंद देव जी मंदिर में लंबे समय बाद सौंदर्यीकरण कार्यों की शुरुआत होगी. काशी विश्वनाथ मंदिर (वाराणसी) और महाकाल कॉरिडोर (उज्जैन) की तर्ज पर यहां विभिन्न विकास कार्य होंगे. यहां बनने वाले कॉरिडोर में राधा—कृष्ण के छायाचित्रों के साथ ही अद्भुत चित्रकारी, वि​भिन्न भाव-भंगिमाएं दशार्ती प्रतिमाओं तथा मॉन्यूमेंटस के साथ ही राजस्थानी स्थापत्य कला की झलक यहां नजर आएगी. इसके लिए पूरी योजना पर आगामी दस से पंद्रह दिनों में मुहर लगेगी. मंदिर सेवादारों ने कहा कि यह कार्य अपने आप में देखने लायक रहेगा.

जलदाय मंत्री महेश जोशी ने मंदिर प्रांगण में शिलान्यास कर सौंदर्यीकरण कार्य की शुरुआत की. शुरुआती चरण में आगामी मार्च में फागोत्सव तक कुछ विकास कार्य पूरे होंगे. चौगान स्टेडियम से मंदिर के रास्ते से लेकर ठाकुर जी के सामने वाले रास्ते पर पूरा फर्श नए ढंग से तैयार किया जाएगा. आंगन में लाल पत्थर लगाने के साथ ही अन्य विकास कार्य होंगे. पूरा चौक नया तैयार करने के साथ ही धर्मशाला और सुव्यवस्थित पार्किंग व्यवस्था की जाएगी. ठाकुरजी के दर्शनों की सुगमता के लिए भी खास खाका तैयार किया हे. मंदिर के मुख्य द्वार पर सुंदर चित्रकारी के दर्शन होंगे.

मंदिर प्रांगण के बाहर अवैध निर्माण व अतिक्रमण करने वालों से समझाइश की गई. इन्हें आस-पास ही शिफ्ट करने पर भी सहमति बनाई जा रही है, ताकि जगमोहन से लेकर मंदिर परिसर एक रूपता के साथ ही एकदम खुला नजर आ सके. सूत्रों के अनुसार भारत जोड़ो यात्रा के बाद जल्द सीएम अशोक गहलोत व यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल मंदिर का दौरा करेंगे.

ये भी पढ़े..

पायलट के कंधे पर हाथ तो दिव्या का साथ, पूर्वी राजस्थान से मारवाड़ तक राहुल का सियासी संदेश

राजस्थान सरकार के मंत्री सालेह मोहम्मद का अश्लील वीडियो वायरल, जानिए कैसे लीक हुआ ये Video

 

Trending news