अशोक गहलोत ने 20 दिन में पूरा किया वादा, राजस्थान की महिलाओं को दी ये बड़ी सौगात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1592835

अशोक गहलोत ने 20 दिन में पूरा किया वादा, राजस्थान की महिलाओं को दी ये बड़ी सौगात

Rajasthan news : राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने महिलाओं को रोडवेज किराए में बड़ी छूट का ऐलान किया है. बजट में हुई घोषणा को लागू किया है. 1 अप्रैल से महिलाओं को रोडवेज किराए में 50 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी.

अशोक गहलोत ने 20 दिन में पूरा किया वादा, राजस्थान की महिलाओं को दी ये बड़ी सौगात

Ashok gehlot : राजस्थान बजट में हुई घोषणाओं को अशोक गहलोत सरकार एक एक कर पूरा कर रही है. सीएम गहलोत ने बजट में महिलाओं को बड़ी सौगात देते हुए रोडवेज किराए में दी जा रही छूट को बढ़ाया था. पहले महिलाओं को रोडवेज बसों के किराए में 30 प्रतिशत छूट मिलती थी. अब ये छूट बढ़कर 50 प्रतिशत कर दी है. यानि अब महिलाओं को रोडवेज में आधा किराया ही देना होगा. 8 फरवरी को पेश किया गया था बजट. सरकार ने इस बजट घोषणा को जमीन पर भी उतार दिया है. 1 अप्रैल से इसका महिलाओं को फायदा मिलना भी शुरू हो जाएगा.

अशोक गहलोत ने खुद इस बारे में ट्वीट किया. 

अशोक गहलोत सरकार ने बजट में कई बड़ी घोषणाएं की थी. जिसमें 1 लाख नई भर्तियों की घोषणा की गई थी. उज्जवला योजना में मिले गैस सिलेंडर पर 500 रूपए सब्सीडी भी देने का प्रावधान किया गया था. सब्सीडी 1 अप्रैल से शुरु होगी. इसके साथ ही बिजली बिलों पर भी सरकार ने बड़ी राहत दी थी. पहले घरेलू कनेक्शन में 50 यूनिट तक बिजली फ्री होती थी. अब 100 यूनिट तक घरेलू बिजली मुफ्त होगी. 

राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने है. चुनावी साल में सत्ता में वापसी के लिए कई बड़ी घोषणाएं की जा रही है. सितंबर अंत में आचार संहिता भी लगने की संभावना है. ऐसे में बजट में हुई घोषणा को जल्द से जल्द लागू कर चुनावी रण में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बढ़त लेने की तैयारी में है.

Trending news