गहलोत सरकार ने रूस से खरीदे Oxygen Concentrator, कोरोना मरीजों के इलाज में होगी राहत

Jaipur News: प्रवक्ता के मुताबिक, सीएम अशोक गहलोत ने राज्य में चिकित्सकीय ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए विदेशों से ऑक्सीजन सांद्रक मंगवाने के निर्देश दिए थे.

गहलोत सरकार ने रूस से खरीदे Oxygen Concentrator, कोरोना मरीजों के इलाज में होगी राहत
गहलोत सरकार ने रूस से खरीदे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर. (फाइल फोटो)

Jaipur: कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाज के लिए सभी जरूरी उपकरण जुटाने की कोशिश कर रही राजस्थान सरकार ने रूस से ऑक्सीजन सांद्रक (कंसंट्रेटर) मंगवाए हैं. इसके अलावा वह चीन से भी ऑक्सीजन सांद्रक खरीद रही है. एक सरकारी प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि रूस से 100 ऑक्सीजन सांद्रक की पहली खेप आज यहां पहुंचेगी.

प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने राज्य में चिकित्सकीय ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए विदेशों से ऑक्सीजन सांद्रक मंगवाने के निर्देश दिए थे. इसके तहत 100 ऑक्सीजन सांद्रक की पहली खेप आज शाम यहां पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें-Pushpendra Bhardwaj बने टूटती हुई सांसों के लिए बड़ी आस, जरुरतमंदो को बांट रहे Oxygen

 

उन्होंने बताया कि सरकार चीन से भी इस तरह के सांद्रक मंगवा रही है. प्रवक्ता के मुताबिक राजस्थान सरकार ने विभिन्न स्रोतों से ऑक्सीजन सांद्रक सहित अन्य जरूरी चिकित्सा उपकरण खरीदने की संभावना तलाशने के लिए पिछले दिनों एक उच्च स्तरीय समूह का गठन किया था, जिसमें आईएएस अधिकारी सुबोध अग्रवाल, प्रीतम बी यशवंत व टीना डाबी शामिल हैं. यह समूह विदेशों से इस तरह की सामग्री खरीदने का प्रयास कर रहा है.

(इनपुट-भाषा)