Pushpendra Bhardwaj बने टूटती हुई सांसों के लिए बड़ी आस, जरुरतमंदो को बांट रहे Oxygen

कोविड-19 महामारी के इस दौर में जब प्रदेश में ऑक्सीजन का बड़ा संकट बना हुआ है. ऐसे समय में जयपुर में कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज (Pushpendra Bhardwaj) टूटती हुई सांसों के लिए बड़ी आस बने हुए हैं. 

Pushpendra Bhardwaj बने टूटती हुई सांसों के लिए बड़ी आस, जरुरतमंदो को बांट रहे Oxygen
लोगों के पास खाली सिलेंडर है उनमें ऑक्सीजन गैस भरवाने का काम भी यह टीम कर रही है.

Jaipur : कोविड-19 महामारी के इस दौर में जब प्रदेश में ऑक्सीजन का बड़ा संकट बना हुआ है. ऐसे समय में जयपुर में कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज (Pushpendra Bhardwaj) टूटती हुई सांसों के लिए बड़ी आस बने हुए हैं. पुष्पेंद्र भारद्वाज और उनकी टीम जयपुर (Jaipur News) में कोविड-19 मरीजों के लिए युद्धस्तर पर ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) उपलब्ध करवाने का काम कर रही है.

यह भी पढे़ं- Corona भूल बिना Mask-Social Distancing के थिरक रहे थे बाराती, पुलिस पहुंची तो भागने लगे

दरअसल मौजूदा समय में राजधानी जयपुर हो संभाग मुख्यालय या जिला स्तर के अस्पताल सभी जगह ऑक्सीजन की बड़ी कमी नजर आ रही है. राजस्थान के भिवाड़ी ऑक्सीजन प्लांट को केंद्र के अधिग्रहण के बाद गुजरात से मिलने वाली ऑक्सीजन (Oxygen) राजस्थान के लिए पर्याप्त साबित नहीं हो रही. लगातार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा केंद्र सरकार से आग्रह कर रहे हैं राजस्थान सरकार अस्पतालों में ऑक्सीजन पहुंचाने की हर संभव कोशिश कर रही है, लेकिन इसके बावजूद संकट बरकरार है. ऐसे समय में पुष्पेंद्र भारद्वाज और उनकी टीम लोगों के लिए मसीहा बनकर सामने आई है. 

पुष्पेन्द्र भारद्वाज और उनकी टीम ने फैक्टरियों, बेल्डिंग की दुकानों और जिस भी दुकान या फैक्ट्री में ऑक्सीजन सिलेंडर मिल पाया उसे मांगकर आम जनता को उपलब्ध करवाने की मुहिम शुरू की. इस महामारी में अब तक ये टीम सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन के सिलेंडर उपलब्ध करवा चुकी है. जिन लोगों के पास खाली सिलेंडर है उनमें ऑक्सीजन गैस भरवाने का काम भी यह टीम कर रही है. 

पुष्पेंद्र भारद्वाज ने बताया की कोविड की दूसरी लहर के शुरुआत के साथ ही जब उन्होंने देखा कि चारों तरफ ऑक्सीजन का संकट बना हुआ है. लोगों की जिंदगी ऑक्सीजन के अभाव में जा रही है. बड़ी संख्या में लोगों के उनके पास ऑक्सीजन के लिए फोन आने लगे. सांगानेर में उनके कार्यालय में लोगों की ऑक्सीजन के लिए भीड़ जुटने लगी तो उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं की एक टीम तैयार की. जयपुर के अलग-अलग इलाकों में फैक्टरियों में घूम घूम कर ऑक्सीजन सिलिंडर इक्कट्ठे किये. पुष्पेंद्र भारद्वाज ने अपने निजी खर्च पर इन सिलेंडरों को भरवाया इनकी सिक्योरिटी राशि जमा करवाई और लोगों को उपलब्ध करवाने लगे. 

पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा लोगों की निशुल्क मदद की जा रही है बस केवल शर्त एक ही थी कि जब सिलेंडर की उपयोगिता नहीं हो तो वह वापस जमा करवाया जाए ताकि किसी और की मदद की जा सके. पुष्पेन्द्र भारद्वाज ने बताया कि शुरू में यह काम बड़ा मुश्किल लग रहा था, लेकिन उनकी टीम में शामिल दुर्गा लाल कुमावत, पार्षद शंकर बाजडीलिया, दामोदर मीणा, विजेंद्र सैनी, रामचंद्र  देवंदा ,महेश शर्मा कोठोत्या, रतन लाल सैनी, कैलाश मीणा, रोहित बागड़ा, सुनील पारीक, राजू यादव, हेमराज बैरवा, विजय मेहरा ने जिस तरह से समर्पण भाव के साथ इस मुहिम में सहयोग किया है उससे हर किसी को प्रेरणा मिल रही है. 

पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा आने वाले दिनों में लोगों को खाने के पैकेट और राशन सामग्री उपलब्ध करवाने का अभियान भी शुरू किया जाएगा. पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र सांगानेर या जयपुर के किसी भी कोने में ऑक्सीजन के अभाव में किसी व्यक्ति की जिंदगी नहीं जाए यही उनका संकल्प है.

यह भी पढे़ं- Oxygen सप्लाई करने में दिन-रात जुटा Ajmer Gas Plant, 12 से 15 घंटे काम कर रहे वर्कर