इन्फ्रा प्रोजेक्टस पर वन विभाग की अनुमति के लिए बेहतर समन्वय करें- CS Niranjan Arya
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1016678

इन्फ्रा प्रोजेक्टस पर वन विभाग की अनुमति के लिए बेहतर समन्वय करें- CS Niranjan Arya

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने प्रदेश में आधारभूत ढांचे के विकास से जुड़ी परियोजनाओं के लिए वन विभाग की ओर से आवश्यक अनुमति देने की प्रक्रिया निर्धारित समयसीमा के अनुरूप पूरी करने के निर्देश दिए हैं. 

आर्य ने वन एवं ऊर्जा विभाग की बैठक में निर्देश दिए.

Jaipur : मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने प्रदेश में आधारभूत ढांचे के विकास से जुड़ी परियोजनाओं के लिए वन विभाग की ओर से आवश्यक अनुमति देने की प्रक्रिया निर्धारित समयसीमा के अनुरूप पूरी करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने इसके लिए वन एवं ऊर्जा सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को नियमित बैठक और बेहतर समन्वय करने को कहा है.

आर्य ने गुरूवार को शासन सचिवालय (Jaipur Secretariat) में आयोजित वन एवं ऊर्जा विभाग की बैठक में यह निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि वन विभाग की अनुमति से जुडे़ प्रकरणों के लिए जल, सार्वजनिक निर्माण, एवं रेल सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारी वन विभाग के वरिष्ठतम अधिकारी के साथ नियमित रूप से मासिक अथवा द्विमासिक बैठक आयोजित करें, जिससे लम्बित प्रकरणों का समय पर निस्तारण हो सके.

यह भी पढें- CM Gehlot ने ली पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक, कहा- Rajasthan की मजबूत ब्रांडिंग की जाए

मुख्य सचिव ने कहा कि विकास परियोजनाओं के लिए वन विभाग (Forest Department) की आवश्यक अनुमति से सम्बंधित प्रक्रिया भारत सरकार द्वारा निर्धारित की गई है. इसमें बदलाव की जरूरत के सम्बंध में राज्य सरकार की ओर से केन्द्र सरकार के साथ यथोचित स्तर से पत्र-व्यवहार किया जाएगा. 

बैठक में प्रमुख शासन सचिव वन एवं पर्यावरण श्रेया गुहा, चेयरमैन ऊर्जा भास्कर ए. सावंत सहित वन तथा ऊर्जा विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Trending news