जयपुर में बड़ी कार्रवाई, आबकारी विभाग ने 62 लाख की अवैध शराब जब्त की, 10 चक्का कंटेनर से 806 पेटियां बरामद
Advertisement

जयपुर में बड़ी कार्रवाई, आबकारी विभाग ने 62 लाख की अवैध शराब जब्त की, 10 चक्का कंटेनर से 806 पेटियां बरामद

Big action in Jaipur: जयपुर के आबकारी विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है. 10 चक्का कंटेनर से 62 लाख रुपए की अवैध शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि नाकाबंदी के दौरान 806 पेटियों से भरा 10 चक्का कंटेनर पकड़ा गया. 

जयपुर में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई.

Seized Illegal Liquor: जयपुर के आबकारी विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है. 10 चक्का कंटेनर से 62 लाख रुपए की अवैध शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि नाकाबंदी के दौरान 806 पेटियों से भरा 10 चक्का कंटेनर पकड़ा गया. लोहामंडी के पास हरियाणा निर्मित शराब से भरे कंटेनर की जानकारी मिली. शराब का खेप हरियाणा से गुजरात जा रहा था. PO झोटवाड़ा आबकारी थाना नरेन्द्र सांजू ने कार्रवाई की. आबकारी आयुक्त कुमार पाल गौतम के निर्देशन में कार्रवाई की गई. फिलहाल गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ जारी है.

10 चक्का कंटेनर से 62 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त

बता दें कि आरोपी से पूछताछ में शराब की सप्लाई के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. आबकारी पुलिस को पूछताछ में कई सुराग मिलने की आशंका है. जयपुर में बीते दिनों भी शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई थी. आबकारी विभाग अन्य अवैध शराब तस्करों के बारे में आरोपी से जानकारी ले रहा है.

मुखबिर से सटीक सूचना पर कार्रवाई
मिली जानकारी के अनुसार आबकारी आयुक्त कुमार पाल गौतम ने बताया है कि अवैध शराब तस्करी में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. माना जा रहा है कि आबकारी विभाग को मुखबिर से सटीक सूचना प्राप्त हुई थी. सूचना यह थी कि हरियाणा से गुजरात शराब से भरा कंटेनर जा रहा है. लोहामंडी के पास हरियाणा निर्मित शराब से भरा कंटेनर में अवैध शराब भर कर रखी गई है. आबकारी विभाग ने तुरंत टीम तैयार की और नाकाबंदी कर कार्रवाई की गई.  नाकेबंदी के दौरान 806 पेटियों से भरा 10 चक्का कंटेनर मौके पर खड़ी मिली. तलाशी लेने पर कंटेनर में पूरी तरह अवैध शराब भरी हुई पकड़ी गई.

ये भी पढ़ें- चौरासी: झाड़ियों में सूखे पेड़ से लटका मिला बुजुर्ग का शव, रिश्तेदारों ने मौत पर जताया संदेह

पुलिस जुटा रही खरीद-फरोख्त के बारे में जानकारी
बता दें कि अवैध शराब की बरामदगी के बाद पुलिस ने अवैध शराब की सप्लाई के लिए आए तस्कर को भी गिरफ्त में ले लिया. जानकारी के लिए बता दें कि पकड़ी गई अवैध शराब की कीमत 62 लाख से ज्यादा की बताई जा रही है. पुलिस ने कंटेनर और उसमें भरी अवैध शराब को जब्त कर लिया. गिरफ्तार आरोपी से अवैध शराब की खरीद-फरोख्त के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है.

Trending news