बीजेपी का गहलोत सरकार पर हमला, हिंदुओं की भावनाओं के साथ हो रहा खिलवाड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1131471

बीजेपी का गहलोत सरकार पर हमला, हिंदुओं की भावनाओं के साथ हो रहा खिलवाड़

रामलाल शर्मा ने कहा कि गहलोत सरकार तुष्टिकरण की राजनीति करती है, बिना सरकार के इशारे के कोई भी प्रशासनिक अधिकारी इस तरह के फैसले नहीं ले सकता है.

बीजेपी का गहलोत सरकार पर हमला. (फाइल फोटो)

जयपुर: कोटा में 1 महीने के लिए धारा 144 लागू होने को लेकर अब प्रदेश में सियासत भी गरमाने लगी है. इस मामले को लेकर भाजपा अब राज्य की गहलोत सरकार पर हमलावर हैं. भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने कोटा में धारा 144 लागू करने को लेकर गहलोत सरकार पर हमला बोला है. 

'हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़'
शर्मा ने कहा कि धारा 144 लागू करना हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है. रामलाल शर्मा ने कहा कि गहलोत सरकार तुष्टिकरण की राजनीति करती है, बिना सरकार के इशारे के कोई भी प्रशासनिक अधिकारी इस तरह के फैसले नहीं ले सकता है.

'राज्य की कानून व्यवस्था बदहाल'
उदयपुर में ऑटो चालक की पीट-पीटकर हत्या के मामले में रामलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था बदहाल है. उत्तर प्रदेश के चुनाव में कानून व्यवस्था बड़ा मुद्दा था. योगी को इसीलिए लोगों ने वोट दिया. राजस्थान में कानून-व्यवस्था बिगड़ रही. कानून व्यवस्था को सुधारने का काम सरकार और पुलिस महकमा नहीं कर रहा. वोट बैंक के आधार पर पदस्थापन दोगे तो अपराधों पर अंकुश नहीं लग सकता.

बालोतरा को जिला बनाने की मांग
बालोतरा को जिला बनाने की मांग का सवाल राजस्व मंत्री ने सीएम की तरफ से नई कमेटी बनाने की बात कही. विधायक मदन प्रजापत बोले. मैंने प्रण ले रखा है, त्याग भी किया है. प्रजापत बोले, आप तो यह बता दो मुझे निराश करोगे या बालोतरा जिला बनाकर मेरा मान रखोगे. 

विधायकों ने टेबल बजाकर किया समर्थन
स्पीकर बोले मदन प्रजापत से कि सदन के सभी सदस्यों की भावना है कि आप जूते पहन लें. समिति की रिपोर्ट आने दीजिए, फिर आगे तय कर लेंगे. राजस्व मंत्री ने भी प्रजापत से जूते- चप्पल पहनने की अपील की. इसके बाद सदन में विधायकों ने टेबल बजाकर  बात का समर्थन किया.

सरकार पर लगाया हिंदू विरोधी होने का आरोप
भीलवाड़ा के मांडलगढ़ में भगवान देवनारायण के मंदिर मदन दिलावर ने स्थगन प्रस्ताव के जरिए उठाया मामला. विधायक गोपीचंद मीणा ने भी लगाया स्थगन. दिलावर ने सरकार पर लगाया हिंदू विरोधी होने का आरोप. मंत्री बीडी कल्ला ने उठाया व्यवस्था का प्रश्न और कहा कि सरकार हिंदू विरोधी नहीं है, दिलावर गलत बोल रहे है. दिलावर ने बार- बार कही सरकार के हिंदू विरोधी होने की बात. तो स्पीकर ने भी टोका.

'कश्मीर फाइल्स पर जनता को गुमराह कर रही बीजेपी'
स्पीकर ने कहा कि विधानसभा के प्लेटफार्म को सांप्रदायिक बातें रखने के लिए काम नहीं ले सकते. प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा 'कश्मीर फाइल्स फिल्म' (The Kashmiri Files) को लेकर भाजपा लोगों को गुमराह कर रही. भाजपा को भी बताना चाहिए कि जब कश्मीर में कश्मीरी पंडितों का पलायन हुआ था, तब केंद्र में किसकी सरकार थी और जम्मू कश्मीर का राज्यपाल कौन था.

'सच्चाई बताए बीजेपी'
खाचरियावास ने कहा कि उस वक्त केंद्र में भाजपा समर्थित सरकार थी और जम्मू कश्मीर में भाजपा नेता जगमोहन राज्यपाल थे, खाचरियावास ने कहा कि हम कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) के लिए अपनी जान भी दे सकते हैं, लेकिन भाजपा को अपने झूठ की फैक्ट्री बंद करनी चाहिए.

Trending news