Jaipur Bomb Blast: BJP नेता अरुण चतुर्वेदी ने कहा, गहलोत सरकार पर लगाये ये आरोप, सुप्रीम कोर्ट में पैरवी पर बीजेपी रखेगी नजर
Advertisement

Jaipur Bomb Blast: BJP नेता अरुण चतुर्वेदी ने कहा, गहलोत सरकार पर लगाये ये आरोप, सुप्रीम कोर्ट में पैरवी पर बीजेपी रखेगी नजर

Jaipur Bomb Blast: बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने जयपुर बम ब्लास्ट के आरोपियों के बरी होने के मामले में बीजेपी ने एक बार फिर कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है. चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि सरकार अपने इंटरेस्ट के केस में बड़े बड़े वकील करती है.

Jaipur Bomb Blast: BJP नेता अरुण चतुर्वेदी ने कहा, गहलोत सरकार पर लगाये ये आरोप, सुप्रीम कोर्ट में पैरवी पर बीजेपी रखेगी नजर

Jaipur Bomb Blast: जयपुर बम ब्लास्ट के आरोपियों के बरी होने के मामले में बीजेपी ने एक बार फिर कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी ने कहा कि वोट की राजनीति के लिए सरकार तुष्टीकरण कर रही है. हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार तुरंत सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करे और पैरवी के लिए अच्छे और वरिष्ठ वकील खड़े करें. वहीं बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट में इस केस की पैरवी पर नजर रखने की बात कही है. 

बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने प्रेसकांफ्रेंस में कहा कि 13 मई 2008 में हुए बम ब्लास्ट कांड के मंजर के सभी साक्षी हैं, यह मानवता पर हमला था. बम ब्लास्ट करने वालों ने न जाति देखा ना धर्म देखा, मानवता को आहत करने का काम किया. जिस प्रकार का फैसला 4 दिन पहले आया है. उसमें उच्च न्यायालय ने कहा है कि पैरवी और जांच में कमी रही. फिर क्या कारण रहे कि लोअर कोर्ट ने 6 लोगों को फांसी की सजा सुनाई थी, उनमें चार जेल में बंद है. एक केस के कारण चारों अभी जमानत पर बाहर नहीं आ पाए वरना छूटकर कहां जाते क्या करते किसी को पता नहीं है. 

छोटे-छोटे मामलों में बड़ा वकील 

चतुर्वेदी ने कहा कि आज पूरा देश और खासकर जयपुर जानना चाहता है कि क्या कारण रहा राजस्थान सरकार जो छोटे-छोटे कामों में बड़े-बड़े वकील खड़ा करती है. इस मामले में सरकार की तरफ से आखिर क्यों कोई कोर्ट में अपीयर नहीं हुआ. यही नहीं सरकार ने जूनियर एडवोकेट को भेजा. चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि सरकार अपने इंटरेस्ट के केस में बड़े बड़े वकील करती है, लेकिन इस केस में राजस्थान सरकार ने बिलकुल संवेदनशीलता नहीं दिखाई. 

मॉब लिंचिंग के सिंगल मामले में सुप्रीम कोर्ट के वकील- चतुर्वेदी 

बीजेपी नेता चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि रकबर मोब लिंचिंग मामले में सरकार ने मजबूती से पैरवी की है. उसके लिए अलग से स्पेशल पीपी किया गया तो आखिर बम ब्लास्ट मामले में उचित पैरवी क्यों नहीं की गई. चतुर्वेदी ने कहा कि जयपुर सीरियल ब्लास्ट का मामला आज तक एनआईए को ट्रांसफर नहीं किया गया. भाजपा सरकार के समय स्पेशल पीपी नियुक्त किए गए और दोषियों को फांसी की सजा दिलवाई गई.

दी आंदोलन की चेतावनी

बीजेपी नेता ने कहा कि अभी भी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील फाइल नहीं की है. हमारी सरकार से मांग है कि जो लापरवाही हुई है उसके लिए केवल एएजी ही दोषी नहीं है सीएम खुद इसकी जिम्मेदारी लें. सरकार ने अगर सही रुख नहीं अपनाया तो भाजपा सड़कों पर उतरेगी.

कांग्रेस के आचरण पर उठाया सवाल

अफजल हम शर्मिंदा है तेरे कातिल जिंदा के नारे लगाने वालों के साथ जाकर खड़े हुए थे बडे कांग्रेस नेता. बाटला कांड आरोपियों को सजा हुई थी तब सोनियां की आंख में आंसू थे, लेकिन 71 लोगों के कातिलों को बरी कर दिया गया, एक के भी आंसू नहीं निकले. स्पष्टरूप से प्रकट करता है कि कांग्रेस पार्टी के नेता किस प्रकार के आचरण का पालन करती .

ये भी पढ़ें- Bharatpur News: प्रैक्टिकल में पास कराने के बदले मांगे पैसे, ट्यूटर का ऑडियो हुआ वायरल

अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी की ओर से भी वकील खड़ा करने का प्रयास किया जाएगा. इस मामले में यह देखा जाएगा कि शिकायत कर्ता या पीड़ित परिवार की ओर से पैरवी के लिए वकील खड़ा करेगी.

Trending news