जल जीवन योजना को लेकर BJP ने गहलोत सरकार को घेरा, रामलाल शर्मा ने लगाया ये बड़ा आरोप
Advertisement

जल जीवन योजना को लेकर BJP ने गहलोत सरकार को घेरा, रामलाल शर्मा ने लगाया ये बड़ा आरोप

केंद्र सरकार (Modi Sarkar) की जल जीवन मिशन योजना को लेकर बीजेपी प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा (Ramlal Sharma On Ashok Gehlot) ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने हर घर तक शुद्ध जल पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन योजना की शुरुआत की

रामलाल शर्मा

Chomu: केंद्र सरकार (Modi Sarkar) की जल जीवन मिशन योजना को लेकर बीजेपी प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा (Ramlal Sharma On Ashok Gehlot) ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने हर घर तक शुद्ध जल पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन योजना की शुरुआत की, लेकिन प्रदेश सरकार (Gehlot Sarkar) के अधिकारी इस योजना को पलीता लगाने का काम कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- REET समेत अन्य परीक्षाओं में नकल रोकेगी पुलिस, SOG में नकल निरोधक इकाई का होगा गठन

योजना से जुड़े कनिष्ठ अभियंता और सहायक अभियंताओं ने ग्राम पंचायतों में बिना सॉर्स के ही स्कीम बना दी. जबकि वहां पानी का कोई सोर्स है ही नहीं. ऐसे में जब ट्यूबवेल की खुदाई की गई तो एक बूंद भी पानी की नसीब नहीं हुआ. प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने लापरवाही करके इस योजना को पलीता लगा दिया. सरकार के अधिकारी इस योजना को फ्लॉप करने में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा चौमूं विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में भी ऐसा ही हुआ है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: प्रदेश के मौसम में बदलाव, बारिश की चेतावनी हुई जारी

चौमूं इलाके में भी अधिकारियों की लापरवाही से ग्राम पंचायतों में रहने वाले लोगों को पानी मिलना मुश्किल हो गया. जिन स्थानों पर पेयजल का सोर्स था ही नहीं वहां सोर्स लिया गया. अधिकारी अगर समय रहते जनप्रतिनिधियों के पास बैठकर चर्चा करते फिर स्कीम बनाते तो योजना का धरातल पर लाभ मिलता, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही से सारी की सारी स्कीम फ्लॉप होने की कगार पर पहुंच चुकी हैं. मुख्यमंत्री ने भी बजट घोषणा (Rajasthan Budegt 2022) के दौरान प्रत्येक विधानसभा में 10 ट्यूबवेल और 40 हैंडपंप लगाने की घोषणा की थी लेकिन प्रदेश सरकार के अधिकारी मुख्यमंत्री (Ashok Gehlot) की घोषणाओं को भी धरातल पर लाने का काम नहीं कर रहे हैं. 

Trending news