Jhalawar में कृष्णा वाल्मीकि की हत्या को लेकर BJYM ने जताया आक्रोश, दिया बड़ा बयान
X

Jhalawar में कृष्णा वाल्मीकि की हत्या को लेकर BJYM ने जताया आक्रोश, दिया बड़ा बयान

शर्मा ने कोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि बल का प्रयोग तब किया जाता है जब जान और प्रॉपर्टी को खतरा हो, लेकिन जयपुर में इस तरह के हालात नहीं थे, कि लाठी चार्ज किया जाए. 

Jhalawar में कृष्णा वाल्मीकि की हत्या को लेकर BJYM ने जताया आक्रोश, दिया बड़ा बयान

Jaipur: झालावाड़ (Jhalawar) के झालरापाटन (Jhalrapatan) में कृष्णा वाल्मीकि (Krishna Valmiki) की हत्या (Murder) के मामले में भाजपा युवा मोर्चा ने आक्रोश जाहिर किया है. 

यह भी पढ़ें- Baran में दिनदहाड़े युवक की हत्या, गर्माया शहर में माहौल

युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा (Himanshu Sharma) ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार में दलित अत्याचारों की अनदेखी की जा रही है. उन्होंने कृष्णा के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है. दलित अत्याचारों के खिलाफ युवा मोर्चा कार्यकर्ता जिलों में आंदोलन करेंगे. 

यह भी पढ़ें- दिनदहाड़े हत्या के बाद Baran में धारा 144 लागू, कल तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

हिमांशु शर्मा ने रविवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि कृष्णा वाल्मिकी की हत्या के वक्त पुलिस ने पता होने के बावजूद एससीएसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज नहीं की, मामला उछलने पर एसपी के निर्देश के बाद धाराएं जोड़ी गई. उन्होंने सरकार से सवाल किया कि आखिर किसके इशारे पर प्रारंभ में FIR sc-st एक्ट के तहत क्यों नहीं दर्ज की गई. शर्मा ने आरोप लगाया कि प्रारम्भ में आरोपियों को लाभ पहुंचाने के लिए दुर्भावनावश SC ST एक्ट नहीं जोड़ा गया. इससे साफ है कि राजस्थान में अजाजजा अधिनियम का उल्लंघन किया जा रहा है.     

शर्मा ने की पुलिस लाठीचार्ज की भी भर्त्सना की 
दूसरी ओर युवा मोर्चा अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने जयपुर कलेक्ट्रेट में मोर्चा कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज की भी भर्त्सना की. शर्मा ने कहा कि कृष्णा वाल्मिकी हत्याकांड के विरोध में जयपुर में कलेक्टर को ज्ञापन देने गए युवा कार्यकर्ताओं से दुर्व्यवहार किया गया. युवाओं को राजनीति का भविष्य माना जाता है, लेकिन उन पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया. 

शर्मा ने कोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि बल का प्रयोग तब किया जाता है जब जान और प्रॉपर्टी को खतरा हो, लेकिन जयपुर में इस तरह के हालात नहीं थे, कि लाठी चार्ज किया जाए. पुलिस लाठीचार्ज की जांच होनी चाहिए, आखिर किसके इशारे पर युवाओं का दमन किया गया. हिमांशु शर्मा ने कहा कि युवा मोर्चा सरकार से कृष्णा वाल्मीकि के परिजनों को 1 करोड़ का मुआवजा, एक जने को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे हैं. 

 

Trending news