Rajasthan Breaking News: क्या सच में मुस्लिम आरक्षण होगा राजस्थान में खत्म, 4 जून के बाद होगा बड़ा फैसला !
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2268391

Rajasthan Breaking News: क्या सच में मुस्लिम आरक्षण होगा राजस्थान में खत्म, 4 जून के बाद होगा बड़ा फैसला !

Rajasthan Breaking News: देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के बीच मुस्लिम आरक्षण को लेकर सियासत गरमा गई है. राजस्थान सरकार लोकसभा चुनाव के परिणाम का इंतजार कर रही है.

Rajasthan Breaking News

Rajasthan Breaking News: देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के बीच मुस्लिम आरक्षण को लेकर सियासत गरमा गई है.मुस्लिम आरक्षण की गरमाहट अब राजस्थान में भी पहुंच चुकी है.मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान सरकार जल्द ही आरक्षण को रिव्यू करने की तैयारी कर रही है.

लोकसभा चुनाव के परिणाम 
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार,यह रिव्यू सभी जातियों की नहीं होगी,बल्कि OBC में शामिल मुस्लिम समाज का होगा.जिसको लेकर राजस्थान सरकार लोकसभा चुनाव के परिणाम का इंतजार कर रही है.लोकसभा चुनाव में आचार संहिता के कारण सरकार इसको लेकर कोई भी कदम नहीं उठा पा रही है.

मुस्लिम जातियों को OBC का आरक्षण
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार में सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने मुस्लिम जातियों के OBC आरक्षण का रिव्यू कराने की बात कही है.अविनाश गहलोत का कहना है कि  कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति करते हुए अपने कार्यकाल में अलग-अलग वक्त पर  मुस्लिम जातियों को OBC का आरक्षण देने का काम किया है.

14 मुस्लिम जातियों को ओबीसी
अविनाश गहलोत ने कहा कि 4 जून के बाद राजस्थान सरकार और विभाग मुस्लिम आरक्षण को लेकर रिव्यू करेगी.मंत्री ने आगे कहा कि अंबेडकर साहब ने संबिधान में भी प्रावधान किया था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता है,लेकिन कांग्रेस सरकार द्वारा संविधान की अनदेखी करते हुए 1997 से लेकर 2013 के बीच कई बार 14 मुस्लिम जातियों को ओबीसी में डाला है.

यह भी पढ़ें:CM भजनलाल लेंगे मंत्री-अफसरों की 'अग्निपरीक्षा', मांगेंगे अब तक के कार्यों का हिसाब

यह भी पढ़ें:Rajasthan live News: भीषण गर्मी में बिजली कटौती से आमजन परेशान, ऊर्जा मंत्री ने गहलोत सरकार पर उठाए सवाल, पढ़ें बड़ी खबरें

यह भी पढ़ें:Video: राजस्थानी बहू ने किया तगड़ा घूमर डांस, स्टेप्स देख दीपिका को भी भूल जाएंगे

Trending news