ग्रामीण ओलंपिक खेलों की बदली तारीख, जिला और राज्य स्तर में अब इस दिन होंगे खेल
topStoriesrajasthan

ग्रामीण ओलंपिक खेलों की बदली तारीख, जिला और राज्य स्तर में अब इस दिन होंगे खेल

 प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राजस्थान में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है. पहले चरण मे पंचायत स्तर पर, दूसरे चरण में ब्लॉक स्तर पर खेलों का आयोजन हो चुका है,तो वहीं अब जिला स्तर और राज्य स्तर पर अगले दो चरणों के खेलों का आयोजन होने जा रहा है.

ग्रामीण ओलंपिक खेलों की बदली तारीख, जिला और राज्य स्तर में अब इस दिन होंगे खेल

Jaipur: प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राजस्थान में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है. पहले चरण मे पंचायत स्तर पर, दूसरे चरण में ब्लॉक स्तर पर खेलों का आयोजन हो चुका है,तो वहीं अब जिला स्तर और राज्य स्तर पर अगले दो चरणों के खेलों का आयोजन होने जा रहा है, लेकिन खेल विभाग की ओर से जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं और राज्य स्तरीय खेलों के आयोजन की तिथि में बदलाव किया गया है. सोमवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष पद्मश्री डा. कृष्णा पूनिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया.

ये भी पढ़ें- Jaipur: गुलाबी नगरी में बिखरे शास्त्रीय संगीत के रंग, याद पिया की आयी तो झूमने लगा मन

डॉ. पूनिया ने बताया कि 22 से 25 सितंबर तक होने वाली जिला स्तरीय प्रतियोगिता एवं 2 से 5 अक्टूबर तक होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की तिथियों में किन्हीं कारणों से बदलाव किया गया है. तिथियों में परिवर्तन के बाद जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन 22  से 25 सितम्बर के स्थान पर अब 29 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक आयोजित होंगे, तो वहीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन पहले जहां 2 से 5 अक्टूबर तक आयोजन होना था,लेकिन अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 10 से 13 अक्टूबर के मध्य आयोजित की जायेगी. इस बैठक में युवा मामले एवं खेल विभाग के शासन सचिव नरेश कुमार ठकराल भी मौजूद थे. 
डॉ. कृष्णा पूनिया ने बैठक में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल के तीसरे व चौथे चरण में होने वाली प्रतियोगिताओं की तैयारियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश भी प्रदान किए. 

मुख्य खेल अधिकारी द्रोणाचार्य अवार्डी वीरेन्द्र पुनिया ने बताया कि ग्राम पंचायत व ब्लॉक स्तर पर सम्पन्न हुई खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन काफी सफल रहा है. पूरे प्रदेश में खेलों का वातावरण बनने के कारण खेल जगत में नई क्रांति का संचार होगा.

Trending news