चौमूं: गोचर भूमि पर अवैध रूप संचालित की जा रही अवैध पार्किंग, प्रशासन खामोश
Advertisement

चौमूं: गोचर भूमि पर अवैध रूप संचालित की जा रही अवैध पार्किंग, प्रशासन खामोश

पूरे मामले को लेकर SDM सीमा खेतान ने कहा कि मामले की जांच करवाने के लिए तहसीलदार को निर्देशित किया है. गोचर भूमि का व्यावसायिक उपयोग करना गलत है. वर्ष 2020 में तत्कालीन SDM ने पार्किंग चलाने की अनुमति ग्राम पंचायत ने दी है. उस NOC पर समय तिथि का उल्लेख नहीं है.

चौमूं: गोचर भूमि पर अवैध रूप संचालित की जा रही अवैध पार्किंग, प्रशासन खामोश

Chomu: जयपुर जिले के चौमूं उपखंड के नांगल भरड़ा ग्राम पंचायत में बाढ़ ही खेत को खाय वाली कहावत चरितार्थ हो रही है. दरअसल नांगल भरड़ा में गोचर भूमि का व्यावसायिक उपयोग किया जा रहा है. गोचर भूमि पर ग्राम पंचायत में अवैध रूप से पार्किंग का ठेका दे रखा है.

पार्किंग ठेकेदार लाखों रुपयों की वसूली वीर हनुमान मंदिर जाने वाले वाहन चालकों से कर रहा है. यह सिलसिला लगातार पिछले कई सालों से चला आ रहा है जबकि नियमानुसार गोचर भूमि का किसी भी व्यावसायिक काम के लिए उपयोग नहीं होता है लेकिन यहां प्रशासन ने आंखें बंद कर रखी हैं.

यह भी पढे़ं- जालोर के दलित छात्र की मौत के मामले में मटकी को बेस बनाकर हो रही गहरी साजिश - सर्व समाज

विधायक रामलाल शर्मा ने भी अवैध पार्किंग का मामला उठाया है. उन्होंने जिला कलेक्टर को इस मामले की शिकायत की है. रामलाल शर्मा ने कहा शिकायत करने के बाद भी अवैध पार्किंग खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. बड़ी अतिशयोक्ति वाली बात यह है कि जिला कलेक्टर के आदेश की पालना नहीं हो रही है. आखिर इसके पीछे कारण क्या है.

क्या कहना है SDM सीमा खेतान का
इधर, इस पूरे मामले को लेकर SDM सीमा खेतान ने कहा कि मामले की जांच करवाने के लिए तहसीलदार को निर्देशित किया है. गोचर भूमि का व्यावसायिक उपयोग करना गलत है. वर्ष 2020 में तत्कालीन SDM ने पार्किंग चलाने की अनुमति ग्राम पंचायत ने दी है. उस NOC पर समय तिथि का उल्लेख नहीं है.

उसकी जांच करवाई जा रही है. इस NOC के आधार पर ही ग्राम पंचायत ने ठेकेदार को टेंडर दिया था. सबसे बड़ा सवाल यह उठता है 2 साल से गोचर भूमि का इस्तेमाल व्यावसायिक उपयोग के लिए किया जा रहा है लेकिन किसी भी SDM तहसीलदार ने कार्रवाई नही की? अब देखने वाली बात यह होगी कि आखिर अवैध पार्किंग की वसूली रुकेगी या नहीं?

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- एक्स के साथ 'पैचअप' करवा सकती हैं ये बातें, फिर मिल जाएगा आपका पुराना प्यार!

यह भी पढे़ं- आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र

यह भी पढे़ं- Video: बंदरों के हाथ लग गई 'दारू की बोतल', दो घूंट लगाने के बाद करने लगे ये हरकतें

Trending news