CM Gehlot ने BJP पर जमकर साधा निशान, बोले- केंद्र सरकार राज्यों को कमजोर कर रही है
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1036904

CM Gehlot ने BJP पर जमकर साधा निशान, बोले- केंद्र सरकार राज्यों को कमजोर कर रही है

सीएम ने सलाहकारों की नियुक्ति पर कहा कि मुख्यमंत्री किसी को भी अपना सलाहकार बनाए कौन पूछ सकता है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने सलाहकारों की नियुक्ति पर कहा कि मुख्यमंत्री किसी को भी अपना सलाहकार बनाए कौन पूछ सकता है. हमने किसी को राज्य और कैबिनेट मंत्री का दर्जा नहीं दिया. ऐसा माहौल बनाया जा रहा है जैसा हमने कोई गुनाह किया हो ? मुख्यमंत्री ने बेरोजगारों के लखनऊ में आंदोलन पर सवाल उठाया. साथ ही प्रदेश के केंद्रीय मंत्रियों पर निशाना साधा, वहीं राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) के पदभार ग्रहण नहीं करने पर बोले कोई नाराजगी होती तो दूर करेंगे. इसके अलावा भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कई अन्य मुद्दों पर बेबाकी से बोले. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 12 दिसम्बर को नई दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की रैली पर कार्यकर्ताओं और जनता का समर्थन मांगने मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने महंगाई से लेकर बेरोजगारों के आंदोलन, केंद्र में राजस्थान के मंत्रियों से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के दौरे और खुद की सरकार के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के मसले को लेकर बेबाकी से जवाब दिया. 

यह भी पढ़ेंः CM Gehlot ने अमित शाह पर बोला हमला, सरकार गिराने की कोशिश के लगाए आरोप

प्रदेश कांग्रेस (Congress) कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केंद्र सरकार पर जमकर बोले. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्यों को कमजोर कर रही है. राज्य सरकारें कर्जे लेकर अपना काम चला रही है, पेट्रोल -डीजल पर एक्साइज ड्यूटी भी राज्यों के हिस्से की कम की है लेकिन महंगाई कम करने के लिए हमें यह भी मंजूर है. 

सीएम सलाहकारों की नियुक्ति को लेकर उठाए जा रहे सवालों पर सीएम गहलोत ने कहा कि हमने 6 सलाहकार नियुक्त किए हैं. मुख्यमंत्री किसी को भी अपना सलाहकार बनाए कौन पूछ सकता है. हमने किसी को राज्य और कैबिनेट मंत्री का दर्जा नहीं दिया है.ऐसा माहौल बनाया जा रहा है जैसा हमने कोई गुनाह किया हो. 

बेरोजगारों की ओर से लखनऊ में जाकर धरना देने को लेकर सीएम ने कहा कि मेरे मित्र लखनऊ गए हैं, जबकि मसला यहां का है. विपक्ष डिमोरलाइल्ड है,  विपक्ष बेरोजगारों को भड़का रहा है.... जो लखनऊ में जाकर धरना दे रहे हैं....वह नौकरी के लिए, नहीं अपनी राजनीति चमका रहे हैं.... अगर कांग्रेस बीजेपी उन्हें टिकट दे तो वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं....राज्य सरकार लगातार नौकरियों के रास्ते खोल रही है....लेकिन नौकरी पढ़ाई करने से मिलती है, ना कि धरना देने से.. सीएम ने ऐसे लोगों से सावधान रहने के लिए कहा. हमने सबसे ज्यादा नौकरियां दी है. हम परिवार के लोग हैं, हमारे परिवार के लोगों की मोदी या योगी सुनेंगे क्या. यह बात उनके समझ नहीं आ रही है. 

वहीं, अमित शाह के प्रदेश दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि राजस्थान इनसे क्या उम्मीद करें, जब प्रधानमंत्री खुद घोषणा करके गए उसके बावजूद ईस्टर्न कैनाल को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं की जा रही है और इसका कोई जवाब भी केंद्र सरकार के पास नहीं है.... ईस्टर्न कैनल प्रोजेक्ट को लेकर उन्होंने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह (Gajendra Singh) को भी आड़े हाथों लिया..... गहलोत ने कहा कि केंद्रीय मंत्री पीएम की घोषणा को पूरा नहीं करवा सके तो क्या उसे पद पर रहने का कोई अधिकार है.... केंद्र में राज्य से पांच मंत्री है, लेकिन खुद के गृह राज्य का भी भला नहीं कर पा रहे हो तो उनका क्या फायदा.....मंत्रालय की पावर इस्तेमाल कर पीएम को सहमत करवा सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः CM अशोक गहलोत का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-महंगाई आसमान छू रही है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजेंद्र गुड्डा के बयान पर  कहा कि हर आदमी के दिल में कुछ ना कुछ होता है. मंत्रिमंडल विस्तार में कई लोगों को उम्मीद थी, जो नहीं बने वह भी आकांक्षा रखते थे. ऐसे में उनके मन में कोई नाराजगी होगी तो अध्यक्ष उनसे बात करके कोई रास्ता निकाल लेंगे. दूसरी ओर सोशल मीडिया (Social Media) पर भाजपा के कमेंट को लेकर कटाक्ष किया उन्हें तथ्यों की जानकारी होती नहीं है. बिना तथ्यों के कमेंट कर देते हैं, जिस तरह के आरोप कांग्रेस पर लगाते हैं, इसी का जवाब जनता ने इनको उपचुनावों में दिया है. 

 

 

Trending news