CM गहलोत ने केंद्र के पैकेज पर उठाए सवाल, कहा-इसमें विधवा महिलाओं-बेसहारा बच्चों के लिए कुछ नहीं
Advertisement

CM गहलोत ने केंद्र के पैकेज पर उठाए सवाल, कहा-इसमें विधवा महिलाओं-बेसहारा बच्चों के लिए कुछ नहीं

अशोक गहलोत ने कहा कि वह इस पैकेज को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से बात करेंगे. सीएम ने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि केंद्र सरकार कोरोना में बेसहारा हुए बच्चों और विधवा हुई महिलाओं के लिए तत्काल प्रभाव से राहत पैकेज की घोषणा करें.

राजस्थान के मुख्यमंत्री हैं अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बेसहारा बच्चों के लिए केंद्र सरकार के पैकेज पर सवाल उठाए हैं. सीएम ने कहा है कि भारत सरकार ने जो पैकेज जारी किया है वह सही नहीं है. इस पैकेज में विधवाओं के लिए कुछ भी नहीं है. पैकेज का मतलब होता है कि तत्काल सहायता दी जाए. लेकिन इस पैकेज में जो प्रावधान है वह एक उम्र के बाद मिलने वाली सहायता राशि के तौर पर है.

सीएम ने कहा कि राजस्थान सरकार ने जो पैकेज जारी किया है उसमें ₹100000 की राशि तत्काल प्रभाव से दी जा रही है. अशोक गहलोत ने कहा कि वह इस पैकेज को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से बात करेंगे. सीएम ने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि केंद्र सरकार कोरोना में बेसहारा हुए बच्चों और विधवा हुई महिलाओं के लिए तत्काल प्रभाव से राहत पैकेज की घोषणा करें.

ये भी पढ़ें-छबड़ा विधायक Singhvi का बड़ा बयान, Rajasthan में वसुंधरा ही दिला सकती हैं BJP का राज

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने यह भी कहा कि इससे पहले हमने फ्री वैक्सीन करवाने के लिए भी संघर्ष किया, लगातार केंद्र सरकार पर दबाव बनाया तब आखिरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही फैसला किया है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राजस्थान में फ्री वैक्सीनेशन की खबरें स्टोरी बनाने के लिए प्लांट की गई है. प्रदेश को बदनाम करने की कोशिश की गई और कहा गया राजस्थान में 11:30 लाख वैक्सीन डोज खराब हो गई.

एक अखबार का नाम लेते हुए सीएम ने कहा जनता को ऐसे माहौल में ऐसी असत्य खबरें नहीं देनी चाहिए. अखबार ने नर्सिंग स्टाफ को बदनाम किया है, कौन व्यक्ति है, नर्सिंग स्टाफ ऐसा होगा जो वैक्सीन बर्बाद करेगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह भी कहा पूरी राजस्थान की जनता सरकार के साथ खड़ी है. चिकित्सा विभाग राजस्थान में व्यक्ति को लेकर प्रोटोकॉल बनाएगा. राजस्थान में वैक्सीनेशन के लिए 20000 के सेंटर तैयार कर लिए गए हैं.

उन्होंने कहा कि तीसरी लहर से पहले राजस्थान सरकार की कोशिश है कि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेट किया जाए. तीसरी लहर चाहे कितनी भी खतरनाक क्यों ना हो हमारी तैयारी पूरी है. वहीं, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा केंद्र सरकार ने कोरोना को लेकर चेतावनी को नजरअंदाज किया. मंदबुद्धि राजनेताओं ने चुनाव आयोग की छूट का भरपूर फायदा उठाया. बड़ी-बड़ी रैलियां निकाली गई. कुंभ मेलों का आयोजन हुआ जो हालात बने उन्हें पूरे देश ने देखा है.

ये भी पढ़ें-Vaccination में अग्रणी रहने वाली ग्राम पंचायतों के लिए CM Gehlot का बड़ा फैसला, मिलेगा फंड

 

शांति धारीवाल ने कहा राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की दूरगामी सोच और नेतृत्व में ऐसे ही कदम उठाए गए की दूसरी लहर पर काबू पा लिया गया है. गंगा नदी में शव बहने और जमीन पर शव गाड़ने की तस्वीरें पूरे देश ने देखी. लेकिन राजस्थान में किसी भी नदी या बांध पर ऐसी ऐसी तस्वीरें नहीं दिखाई दी हैं. शांति धारीवाल ने कहा केंद्र सरकार के नेता प्रोपेगेंडा करते रहे. लेकिन राजस्थान सरकार जमीन पर काम करती रही. यहां मास्क लगाने की अनिवार्यता का कानून बनाया गया तो अंतिम संस्कार के लिए भी सम्मानजनक तरीके से सरकार ने व्यवस्था की.

Trending news