छत्तीसगढ़ से कोयला नहीं मिला तो प्रदेश में बंद हो जाएंगे 4500 मेगावाट के पावर प्लांट- सीएम गहलोत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1134055

छत्तीसगढ़ से कोयला नहीं मिला तो प्रदेश में बंद हो जाएंगे 4500 मेगावाट के पावर प्लांट- सीएम गहलोत

अगर छत्तीसगढ़ से कोल सप्लाई नहीं हुआ तो साढ़े 4 हजार मेगावाट बिजली के पावर प्लांट बंद हो जाएंगे. ऐसे में स्टेट के अंदर बड़ा बिजली क्राइसिस आएगा. 

अशोक गहलोत

Jaipur: अगर छत्तीसगढ़ से कोल सप्लाई नहीं हुआ तो साढ़े 4 हजार मेगावाट बिजली के पावर प्लांट बंद हो जाएंगे. ऐसे में स्टेट के अंदर बड़ा बिजली क्राइसिस आएगा. हमें छत्तीसगढ़ पर डिपेंड रहना पड़ता है. काफी लंबे अरसे से हम इसकी मांग कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- पति की मौत के बाद देवर करता रहा 15 साल तक घिनौना काम, अब भाभी कर रही है ये जिद

उन्होंने कहा कि हमारे अधिकारी भी लगातार संपर्क में थे. हम लोग आज बात करेंगे और सीएम को कन्विंस करेंगे कि कोयले की परमिशन दें. पूरी राजस्थान की जनता इंतजार कर रही है कि कब परमिशन मिले. इसलिए हम आए हैं. हर राज्य की अपनी समस्या है. हम उसे भी एप्रिशिएट करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. भारत सरकार ने बगैर पूछे परमिशन दे दिया हो. हम इतना ही मांग कर रहे हैं, जितनी आवश्यक्ता है. 

हमें अपनी बिजली की जरूरत तो पूरी करनी पड़ेगी. आज यहां सीएम से रिक्वेस्ट कर कन्विंस करेंगे कि हमारी जरूरत कैसी है. हमारे सामने बड़ी चुनौती है. राजस्थान को यहां पर केंद्र ने कोल ब्लॉक अलॉट किया है.

यह भी पढ़ें- मेड़ता विधायक इंदिरा बावरी ने विधानसभा में पूछा सवाल, उच्च शिक्षा मंत्री से मिला ये अनोखा जवाब

महंगाई के मसले और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा
5 राज्यों के चुनाव से पहले पेट्रोलियम पदार्थ की कीमतों में कमी किये. चुनाव के बाद फिर बढ़ा दिए.  देश में महंगाई हद पार कर गई है. बेरोजगारी से हाल खराब है. देश में संविधान की धज्जियां उड़ा रही है. कहीं फर्जी एनकाउंटर हो रहा है. कहीं ईडी के छापे पड़ रहा है. देश को बचाना है तो सबको सोचना पड़ेगा.

Trending news