Rajasthan Weather Update: एक बार फिर राजस्थान में बारिश का दौर होगा शुरू, 25 से 30 सितंबर तक का ताजा अपडेट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2443339

Rajasthan Weather Update: एक बार फिर राजस्थान में बारिश का दौर होगा शुरू, 25 से 30 सितंबर तक का ताजा अपडेट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में वेदर को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट (Latest Update of Weather Rajasthan) जारी कर दिया है. जानिए मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में कहां-कहां पर बारिश हो सकती है.

Rajasthan Weather Update rain

Rajasthan Weather Update 25 to 30 September: राजस्थान में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. पिछले कुछ दिनों में लगातार हुई बारिश की वजह से कुछ जगहों पर बाढ़ के हालात हो गए.आपको बताते हैं राजस्थान में मौसम का लेटेस्ट अपडेट क्या है?

राजस्थान में मौसम का ताजा अपडेट

मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश 25 सितंबर से 30 सितंबर तक हो सकती है. भरतपुर, जयपुर और अजमेर संभाग के कुछ इलाकों में भी बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश 27 सितंबर को हो सकती है. 

राजस्थान वेदर अपडेट 25 से 30 सितंबर 2024  (Rajasthan Weather Update)

मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के अधिकांश इलाकों में आगामी 4 से 5 दिन मौसम शुष्क रह सकता है. दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान में 28 से 30 सितंबर के बीच कहीं-कहीं बादल गरजने के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

बता दें कि राजस्थान में कई जगह बारिश की वजह से जलभराव की समस्या देखने को मिली है. साथ ही कुछ जगहों पर बाढ़ जैसे हालात भी देखने को मिले हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि इस बार वीक एंड पर बारिश हो सकती है.

राजस्थान मौसम लेटेस्ट अपडेट

मौसम विभाग का कहना है कि बारिश की वजह से निचले इलाकों में जल भराव हो सकता है. साथ ही नदी और नालों में भी पानी की आवक बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने अपील की है कि बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें.

जल भराव इलाकों से दूर रहें. वाहन चालक सावधानी से वाहन चलाएं. साथ ही पेड़ों के नीचे जाने से बचें. मौसम विभाग का कहना है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें या मौसम के सामान्य होने का इंतजार करें.

राजस्थान में मौसम कैसा रहेगा

बता दें कि बारिश की वजह से कहीं-कहीं लोगों के चेहरों पर खुशी है तो कहीं-कहीं जल भराव के कारण बारिश लोगों के लिए आफत भी बन गई है. प्रशासन की लापरवाही के चलते लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं मौसम के बार-बार खराब होने की वजह से मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है. बदलते मौसम में अपनी सेहत का भी जरूर ध्यान रखें. जहां तक हो मास्क  और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें. साथ ही सर्दी खांसी होने पर डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news