पीएम मोदी ने रेलवे की तस्वीर बदलने का किया काम- CM भजनलाल शर्मा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2129835

पीएम मोदी ने रेलवे की तस्वीर बदलने का किया काम- CM भजनलाल शर्मा

Jaipur News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि देश में पीएम के नेतृत्व ने रेलवे की तस्वीर बदलने का काम हो रहा है. दस वर्षों में पहले की तुलना में विकास हुआ है, वो ऐतिहासिक है.

पीएम मोदी ने रेलवे की तस्वीर बदलने का किया काम- CM भजनलाल शर्मा

Jaipur News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस तथा यूपीए सरकारों में रेल मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. सीएम ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले रेलवे भ्रष्टाचार में डूबा हुआ था. रेल मंत्रियों की रूचि बस टेंडर में थी. वहीं, इन दस सालों में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रेलवे की तस्वीर बदलने का काम किया गया. वहीं, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो मोदी को चुनते हैं. 

देश में अमृत योजना के तहत रेलवे की सौगात देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन देश की विरासत और विकास के प्रतीक हैं. प्रत्येक स्टेशन स्थानीय शहर की विशेषता को दर्शाता है. उदाहरण के लिए सिक्किम के रंगपुर स्टेशन पर स्थानीय वास्तुकला का प्रभाव है तो सांगानेर के स्टेशन पर सोलहवीं शताब्दी की हैण्ड ब्लॉक प्रिंटिंग की छाप नजर आती है. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का कार्य किया जा रहा है, जिससे युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार के समुचित अवसर मिल रहे हैं. सांगानेर के विश्व प्रसिद्ध रंगाई छपाई उद्योग को गति मिलेगी. 

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा देश में पीएम के नेतृत्व ने रेलवे की तस्वीर बदलने का काम हो रहा है. दस वर्षों में पहले की तुलना में विकास हुआ है, वो ऐतिहासिक है. पीएम मोदी ने राजस्थान के विकास के लिए दिल खोलकर पैसा दिया है. सांगानेर का रेलवे स्टेशन ऐतिहासिक रूप से विकास होने वाला है. ट्रेनों का विस्तार होगा, सुविधाओं के लिहाज से आरामदायक व्यवस्थाएं की की जाएगी. 

भजनलाल ने कहा कि जितना पैसा दस वर्षों में लगा है, आज कितना बड़ा परिवर्तन रेलवे में हुआ. अश्विनी वैष्णव ने इतिहास रचा. सभी बड़े-बड़े स्टेशनों के लिए पीएम मोदी ने दिल खोलकर राजस्थान के विकास के लिए पैसा दिया. जयपुर, बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर अजमेर, कोटा रेलवे स्टेशन पर एतिहासिक काम हुआ है. सांगानेर एतिहासिक रेलवे स्टेशन बनने वाला है. 

भजनलाल शर्मा ने कहा कि सबको पता है कि वर्ष 2014 से पहले रेलवे की स्थिति कैसी थी, रेलवे भ्रष्टाचार में डूबा हुआ था. जिस प्रदेश का रेलवे मंत्री होता था वो उस प्रदेश की चिंता करता था. रेलवे मंत्री को बस टेंडर मिल जाते थे उसकी बात ही करता था. वहीं, पीएम के नेतृत्व में देशभर में दस बरसों में रेलवे का विकास हुआ है. सुविधाएं हुई विकास का वातावरण बना है. 

सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि सांगानेर रेलवे स्टेशन वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाया जा रहा है. सुविधाएं मिलने के बाद सांगानेर उद्योग को विकास के पंख लगेंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा अब वक्त बदला है. पूर्व और वर्तमान में विकास कार्यों में बजट का साफ अंतर दिखाए पड़ता है. छोटे से कालखंड में बेहतरीन विकास देखने को मिला है.

एयरपोर्ट जैसा बनेगा सांगानेर रेलवे स्टेशन. लोगों को हर छोटी बडी सुविधाएं मिलेंगी. रेलवे के क्षेत्र में देश और प्रदेश को जो सौगातें दी वो 60 सालों में कोई सरकार नहीं दे पाई. अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत अनेक रेलवे स्टेशनों को आधुनिक और हाईटेक बनाया जा रहा है, जहां एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं उपलब्ध होगी. वंदे भारत ट्रेन की सौगात देशवासियों को मिली, देशभर में रेलवे लाइनों के विद्युतिकरण का काम हुआ. 

जोशी ने कहा कि राजस्थान में 2014 से पहले मात्र 600 किलोमीटर का विद्युतिकरण था. वहीं, आज लगभग 3750 किलोमीटर का हो चुका है. 2013-14 के यूपीए शासन काल में राजस्थान को रेलवे में 650 करोड़ का बजट मिला था, मोदी सरकार 2.0 के 2022-23 के वर्ष में 9500 करोड़ का बजट मिला. वर्तमान में 60 हजार करोड़ के विकास कार्य राजस्थान में प्रगतिरत है. यह अंतर दिखाता है कि इच्छा शक्ति हो तो एक छोटे से कार्यकाल में क्या नहीं हो सकता. सपने नहीं हकीकत बुनते है, इसलिए लोग मोदी को चुनते है. यह नारा नहीं विश्वास है. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur: Phed में जमकर चला 1 हजार करोड़ की "सिंचाई का खेल",'शिव' पर 'रत्नों' की जमकर हुई मेहरबानी

यह भी पढ़ेंः दो बहनों ने PM मोदी को लिखा इमोशनल लेटर, कहा- मम्मी-पापा की बहुत आती है याद, जयपुर कर दें ट्रांसफर

Trending news