New year Celebration पर रोक नहीं पर Corona गाइडलाइन का करना होगा सख्ती से पालन- सीएम
Advertisement

New year Celebration पर रोक नहीं पर Corona गाइडलाइन का करना होगा सख्ती से पालन- सीएम

राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Corona) के मामले को लेकर राजधानी में सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok gehlot) ने एक बार फिर समीक्षा बैठक (corona review meeting) की. 

फाइल फोटो.

Jaipur: राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Corona) के मामले को लेकर राजधानी में सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok gehlot) ने एक बार फिर समीक्षा बैठक (corona review meeting) की. बैठक के दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि लोगों को परेशानी नहीं हो इसके लिए होटल्स और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर रोक नहीं रहेगा. ये जरूर है कि लोगों को कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का सख्ती से पालन करना होगा. 

समीक्षा बैठक में सीएम गहलोत ने नए साल की तैयारियों की जानकारी ली. पता चला कि सारे होटल्स बुक हैं. ऐसे में सीएम ने टूरिस्म मिनिस्टर विश्वेन्द्र सिंह (tourism minister vishvendra singh) की चुटकी लेते हुए कहा कि आपकी इनकम का ख्याल रखा जा रहा है. नए साल के सेलिब्रेशन पर रोक नहीं लगेगा पर कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा.

यह भी पढ़ें: जयपुर जिला जेल में Corona विस्फोट, बीते 24 घंटे में राजधानी में मिले 91 नए मरीज

समीक्षा बैठक में हेल्थ एक्सपर्ट डॉ. वीरेंद्र सिंह और डॉ. सुधीर भंडारी ने अपना सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि अभी तक ओमिक्रॉन के मामले गंभीर नहीं हैं ये बड़ी राहत है, लेकिन ओमिक्रॉन (Omicron) के केस ज्यादा बढ़े तो हम लोग हार्ड इम्युनिटी (hard immunity) की तरफ बढ़ सकते हैं. बैठक में चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया ने राज्य में कोरोना और ओमिक्रॉन की स्थिति की जानकारी दी. संभावना जताई जा रही है कि आज शाम तक कोरोना को लेकर गहलोत सरकार नई गाइडलाइन जारी कर सकती है. 

एक निश्चित गाइडलाइन होगी जारी
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना के लिए एक निश्चित गाइडलाइन जारी होगी. ध्यान देने वाली बात है कि राजस्थान में बुधवार को पूरे प्रदेश में 131 नए मामले दर्ज किए गए. इसमें अकेले जयपुर में 88 नए मामले दर्ज हुए. साथ ही प्रदेश भर में ओमिक्रॉन के 23 नए मामले दर्ज किए गए. इधर बैठक में सीएम गहलोत ने कहा कि सेकेंड वेव में फैले वेरिएंट का भारत सरकार को पता ही नहीं चला. राज्यों को ऐसी जानकारी नहीं दी गई, जबकि पूर्व में ही ऐसी जानकारी होनी चाहिए थी. 

Trending news