जयपुर जिला जेल में Corona विस्फोट, बीते 24 घंटे में राजधानी में मिले 91 नए मरीज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1058496

जयपुर जिला जेल में Corona विस्फोट, बीते 24 घंटे में राजधानी में मिले 91 नए मरीज

कोरोना की दूसरी लहर (second wave of corona) का दर्दनाक मंजर अभी कई परिवार भूल भी नहीं पाए हैं कि लापरवाहियों ने तीसरी लहर (Third wave of corona) को निमंत्रण दे दिया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजधानी में रैलियों, बड़े आयोजनों के ठीक बाद कोरोना ने अपना अंदाज दिखाना शुरू कर दिया है. कोरोना की दूसरी लहर (second wave of corona) का दर्दनाक मंजर अभी कई परिवार भूल भी नहीं पाए हैं कि लापरवाहियों ने तीसरी लहर (Third wave of corona) को निमंत्रण दे दिया है. विदेश (Foreign) से आने वालों को प्रॉपर ट्रेस करने में सिस्टम नाकाम रहा ये तो राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) के जिम्मेदार भी मान चुके हैं. बीते 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के कुल 91 नए केस सामने आए हैं. वहीं प्रदेश भर में कोरोना के नए और खतरनाक बताए जा रहे वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) वाले कुल 23 नए मरीज प्रदेश सामने आए हैं. 

देखा जाय तो पिछले कई महिनों के मुकाबले जयपुर में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. मंगलवार को जयपुर में कोरोना के 45 नए केस दर्ज हुए थे. वहीं बुधवार को 91 नए केस दर्ज किए गए हैं. ओमिक्रॉन केस के मामले में राजस्थान देश में चौथे नंबर पर पहुंच गया है. बीते 24 घंटे में राजस्थान में ओमिक्रॉन के 23 मामले दर्ज किए गए हैं जो अब तक 69 हो चुके हैं. पूरे देश में ओमिक्रॉन के अब तक 804 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें 255 मरीज रिकवर हो चुके हैं. सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के केस देश की राजधानी दिल्ली में 238 और इसके बाद महाराष्ट्र में 167 केस आए हैं. 

यह भी पढ़ें: Gold Price Update: खरीदारों की चमकी किस्मत, पिंकसिटी में सोने-चांदी की कीमतें हुईं धड़ाम

जयपुर जिला जेल में फूटा कोरोना बम
जयपुर के जिला जेल (jaipur district jail) में बीते 24 घंटे में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं. मंगलवार को भी जेल से 8 नए मामले दर्ज हुए थे. पिछले दो दिनों में जयपुर जिला जेल से कुल 21 कोरोना के नए मामले सामने आ चुके हैं. जेल में कोरोना विस्फोट के जेल प्रशासन (jail Administration) सतर्क हो गया है और बाकी कैदियों के बीच एहतियात बरता जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: कहीं पंजाब की तरह 'उड़ता राजस्थान' नहीं बन जाए प्रदेश, नींव में घोला जा रहा है जहर

ओमिक्रॉन ने भी डराया
प्रदेश में बीते 24 घंटे में कुल 23 ओमिक्रॉन के केस मिले हैं. इनमें से अजमेर के 10, जयपुर के 09, भीलवाड़ा के 02, अलवर में 01 और जोधपुर का 1 रोगी शामिल है. इन व्यक्तियों में से 4 विदेश यात्रा से लौटे हैं, 3 व्यक्ति विदेशी यात्रियों के कान्टेक्ट, 02 व्यक्ति दूसरे राज्यों की यात्रा से लौटे हैं. वहीं अन्य 2 व्यक्ति  दूसरे राज्यों से लौटे व्यक्तियों के संपर्क और 1 पूर्व में पाये गये ओमिक्रोन के कान्टेक्ट व 11 अन्य व्यक्ति शामिल हैं. इन सभी व्यक्तियों की संबंधित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा कान्टेक्ट ट्रेसिंग करते हुए ओमिकोन पॉजिटिव केसेस को डेडिकेटेट ओमिकोन वार्ड में आईसोलेट (Isolation) किया जा रहा है.

गौरतलब है कि राजस्थान में अब तक 69 व्यक्ति ओमिक्रोन पॉजिटिव पाये गये हैं, इसमें से जयपुर के 39 सीकर के 4 अजमेर के 17 उदयपुर के 4, भीलवाड़ा के 02, अलवर का 01 जोधपुर का 1 और महाराष्ट्र का 1 व्यक्ति ओमिकोन पॉजिटिव पाये गये हैं. वहीं 46 ओमिक्रोन मरीजों में से 44 रिकवर हो चुके हैं.

Trending news