CM अशोक गहलोत बीकानेर में खिलाड़ियों को देंगे सौगात, 5 हजार खिलाड़ी समारोह में लेंगे भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1258047

CM अशोक गहलोत बीकानेर में खिलाड़ियों को देंगे सौगात, 5 हजार खिलाड़ी समारोह में लेंगे भाग

इस दौरान पांच हजार खिलाड़ियों की मौजूदगी में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री द्वारा नवनिर्मित महात्मा गांधी स्मारक के लोकार्पण के साथ ही राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलो के लोगों और टी-शर्ट का विमोचन भी करेंगे. 

स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लोकार्पण करेंगे.

Jaipur:मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को बीकानेर के महाराजा गंगा सिंह विश्विद्यालय में ऑडिटोरियम एवं इंडोर स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स सहित खिलाड़ियों को कई सौगाते देंगे. राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद् की अध्यक्ष, ओलंपियन व पद्मश्री डॉ. कृष्णा पूनिया ने बताया कि बीकानेर में करोड़ों की लागत से ऑडिटोरियम एवं इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लोकार्पण करेंगे.

पांच हजार खिलाड़ियों की मौजूदगी में आयोजित 
इस दौरान पांच हजार खिलाड़ियों की मौजूदगी में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री द्वारा नवनिर्मित महात्मा गांधी स्मारक के लोकार्पण के साथ ही राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलो के लोगों और टी-शर्ट का विमोचन भी करेंगे. इसके अलावा मल्टीपरपज इंडोर स्टेडियम का भी शिलान्यास करेंगे तथा ख्यातिनाम खिलाड़ियों को भी सम्मानित करेंगे.

डॉ. पूनिया ने बताया कि इस मौके पर मुख्यमंत्री प्रदेश भर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलो की अलख जगाने प्रदेश भर मे 29 मई से शुरू हुए मशाल वाहन को बीकानेर से बाडमेर के लिए रवाना करेंगे. यह मशाल पूरे राजस्थान में जायेगी और इन खेलो की अलख जगाएगी. राजस्थान के इतिहास में पहली बार ब्लॉक, पंचायत और राज्य स्तर पर राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलो का आयोजन राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त से किया जायेगा.

इन खेलो में कबड्डी, खो-खो, वॉलीबॉल, शूटिंगबॉल, टेनिसबॉल क्रिकेट और हॉकी खेलो का आयोजन किया जायेगा. इस अनूठे ग्रामीण ओलंपिक खेलो में अब तक 27 लाख खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के इन 7 जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने पूरे राजस्थान के लिए जारी किया ये अलर्ट

मुख्य खेल अधिकारी वीरेन्द्र पुनिया ने बताया कि समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बीकानेर संभाग, जोधपुर, सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, जैसलमेर, व नागौर जिले के पांच हजार से अधिक खिलाड़ी रूबरू होंगे.

सीएम के बीकानेर दौरे को लेकर पूनिया ने अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 15 जुलाई को बीकानेर दौरे को लेकर गठित की गई विभिन्न समितियों की राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष पदमश्री ओलम्पियन डॉक्टर डॉ. कृष्णा पूनिया ने समीक्षा बैठक लेकर की जा रही तैयारियों की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए. डॉ. कृष्णा पूनिया व कैबिनेट मंत्री बी. डी. कल्ला ने समारोह स्थल का भी जायजा लिया.

Trending news