जयराम रमेश ने राजस्थान में चुनाव से पहले CM चेहरे को लेकर बोले, BJP पर साधा निशाना कहा- ED और CBI सुपर स्टार प्रचारक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1955311

जयराम रमेश ने राजस्थान में चुनाव से पहले CM चेहरे को लेकर बोले, BJP पर साधा निशाना कहा- ED और CBI सुपर स्टार प्रचारक

Jairam Ramesh News : जयराम रमेश राजस्थान में सीएम चेहरे से लेकर कल्याणकारी योजनाएं को लेकर बड़ा बयान दिया. साथ ही अगले 5 साल के लिए हम वादे भी कर रहे हैं और गारंटी दे रहे हैं उसके आधार पर जनादेश भी मांग रहे हैं.

जयराम रमेश ने राजस्थान में चुनाव से पहले CM चेहरे को लेकर बोले, BJP पर साधा निशाना कहा- ED और CBI सुपर स्टार प्रचारक

Congress Leader Jairam Ramesh News : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने शुक्रवार को उदयपुर दौरे रहे. जहां वे बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोलते नजर आएं. जयराम रमेश राजस्थान में सीएम चेहरे से लेकर कल्याणकारी योजनाएं को लेकर बड़ा बयान दिया. साथ ही अगले 5 साल के लिए हम वादे भी कर रहे हैं और गारंटी दे रहे हैं उसके आधार पर जनादेश भी मांग रहे हैं.

1.कांग्रेस पार्टी जनादेश मांग रही है कांग्रेस के नाम पर, हमारी गारन्टी के आधार पर, यह कोई ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं होता है चेहरो का. नतीजों के बाद हमारा आलाकमान देखता है पार्टी बहुमत मिलने के बाद विधायकों से बात करती है की मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा हमारी पार्टी व्यक्ति केंद्रित नहीं है पार्टी केंद्रित है.

2.जब भी दोसा जैसी घटना होती है इसकी निंदा होनी चाहिए. कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए, लेकिन भाजपा ऐसा व्यवहार कर रही है जैसे गुजरात मध्यप्रदेश में नहीं हो रही है. मैं ऐसी घटना को जस्टिफाई नहीं करता, लेकिन भाजपा के लोग ऐसी बात किस मुंह से बात कर रहे है.

3.भाजपा की रणनीति साफ है हर चुनाव की तरह 2024 में भी ध्रुवीकरण की रणनीति होगी. कुछ न कुछ ऐसी घटना होगी जिससे माहौल बिगड़ेगा लेकिन इस विधानसभा चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन की पार्टीयां मिलकर विचार करेगी कि मुद्दे क्या होंगे.

5.कांग्रेस पार्टी में अलग- अलग विचार की बात होती है बोलते है, लेकिन आम सहमति बनती है. लोकतांत्रिक और बातचीत से चलाया जाता है. यहां लोकतंत्र की शहनाई बजती है वहां एकतंत्र की तोप चलती है. हम एकजुट होकर चुनाव लड़ रहे है.

1.11 महीने पहले भारत जोड़ो यात्रा में हम चले थे जिसमें राजस्थान के सभी नेता शामिल थे. 16 दिन हमने यात्रा निकाली ,इसका असर कर्नाटक चुनाव में देखने को मिला. अब इसका असर आने वाले दिनों में राजस्थान छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश समेत चुनावी राज्यो में देखने को मिलेगा.

2.जिस तरह से प्रधानमंत्री और उनके सहयोगियों ने चुनावी हथियार बनाया. सामाजिक ध्रुवीकरण को भाषा, जाति के आधार पर धर्म के आधार पर ध्रुवीकरण को, हम देख रहे हैं शक का वातावरण बना है इसे लेकर राहुल गांधी ने बात रखी.

3.संविधान और संवैधानिक संस्थाओं पर आक्रमण हो रहा है यह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है.

4.यह विधानसभा का चुनाव है लोकसभा का चुनाव नहीं और कांग्रेस पूरा प्रचार दो विषय पर केंद्रित किया है. हमने क्या किया 5 साल में, क्या जन कल्याणकारी योजनाएं लागू हुई, उसके आधार पर जनादेश मांग रहे हैं. इसके साथ ही अगले 5 साल के लिए हम क्या वादे कर रहे हैं और गारंटी दे रहे हैं उसके आधार पर ही हम जनादेश मांग रहे हैं.

6.भाजपा के पास दो हथियार है, एक हथियार है ईडी-सीबीआई जिसका दुरुपयोग रोज हो रहा है. इसका प्रयोग छत्तीसगढ़ में हुआ राजस्थान में हो रहा है. अभी 2 दिन तक ईडी और सीबीआई का ब्रेक चलेगा 2 दिन और उसे ब्रेक के बाद फिर से यह एजेंसी फिर से सक्रिय हो जाएगी.

7. भाजपा का दूसरा हथियार ध्रुवीकरण है इसके अलावा उनके पास कुछ नहीं है. प्रधानमंत्री गलत आरोप लगा रहे हैं बिल्कुल झूठे आरोप है. 4 घंटे में एक मगरमच्छ पकड़ा गया कन्हयालाल का आरोपी.

8.मोदी और योगी यहां जरूर आएंगे लेकिन कर्नाटक की जनता ने ध्रुवीकरण को नकारा और राजस्थान की जनता भी. यही जवाब देगी हमें पूरा भरोसा है कि ईडी सीबीआई केंद्रीय रणनीति ध्रुवीकरण केंद्रित रणनीति कुछ जनता समझ चुकी है.

9.राजस्थान पहला राज्य जहां शहरी रोजगार गारंटी के लिए विशेष कानून बना.

10.राजस्थान पहला राज्य जहां गैस का सिलेंडर 500 रुपये में मिलता है.

11.पिछले 5 साल में राजस्थान मोडल बना और उसी से घबराए हुए हैं तभी बार-बार संवैधानिक एजेंसी का इस्तेमाल हो रहा है कर्नाटक सरकार ने एक महीने में अपनी दी हुई गारंटी पुरी की खाते में सरकारी कर्मचारियों के लिए.

12.पुरानी पेंशन स्कीम हमने लागू किया , हम कानून की गारंटी दे रहे हैं जबकि वह केवल नाम बदलने की बात कर रहे.

13.गलत तथ्यों का प्रचार इन्होंने कर्नाटक में हिमाचल में भी किया और अब यह राजस्थान और बाकी राज्यों में भी देखने को मिलेगा.

14.राजस्थान के साथ केंद्र सरकार ने भेदभाव किया 3 साल से ercp को लेकर पत्र लिखे लेकिन राजस्थान के जल संसाधन मंत्री होने के बाद भी कुछ नहीं मिला.

15. बार-बार ध्रुवीकरण की कोशिश हो रही है न केवल राजस्थान में ही नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी इसलिए हुए ताकि इसका असर राजस्थान पर हो.

16.कब प्रधानमंत्री रेवाड़ी की बात नहीं कर रहे और जो 500 रुपये सिलेंडर को रेवड़ी की बात कर रहे थे वो अब यही घोषणा अपने चुनावी राज्यों में कर रहे है.

17.डबल इंजन सरकर हर राज्य में फैल हुई इसका उदारण मणिपुर है वहां भाजपा की डबल इंजन सरकार थी लेकिन अब तक मोदी वहां जा नहीं सके.

18.महारष्ट्र भी डबल इंजन का उदारण है लेकिन महाराष्ट्र में तो इंजन के ड्राइवर भी अलग है.

19. हमारे पास भाजपा की तरह ईडी सीबीआई जैसे सुपर स्टार कैम्पेनर नहीं है लेकिन हमारे नेता प्रचार कर रहे है.

Trending news