विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस कर रही जीत के दावे, BJP पर जमकर साधा निशाना
Advertisement

विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस कर रही जीत के दावे, BJP पर जमकर साधा निशाना

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दोहराया कि कांग्रेस दोनों सीटें जीत रही है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: प्रदेश में 2 सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-election) का नतीजा भले ही 2 दिन बाद आएगा लेकिन कांग्रेस (Congress) दोनों सीटें जीतने को लेकर दावे कर रही है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दोहराया कि कांग्रेस दोनों सीटें जीत रही है. यह जीत प्रदेश कांग्रेस सरकार के कार्यों पर जनता की मोहर है. 

यह भी पढ़ेंः परिवार के साथ पंचायत सहायकों का आंदोलन, बच्चों के साथ महिलाएं भी बैठी धरने पर

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कहा कि कल ही मतदान हुआ है. अच्छी खबरें आ रही है, दोनों सीटें कांग्रेस जीत रही है, एक सीट चार हजार से जीती थी, उसमें जीत का अंतर बढ़ाएंगे, दूसरी सीट 24 हजार से हारे थे, लेकिन कांग्रेस इसे भी अच्छे अंतर से जीतेगी. 

वहीं, उन्होंने कहा कि पहले भी उपचुनाव में तीन में से दो सीटें जीते थे, तीसरी सीट पर 25 हजार हार के अंतर को चार हजार में ला दिया था. उपचुनाव में जीत निश्चित रूप से कार्यकर्ताओं की मेहनत और सरकार की गुड गवर्नेंस का नतीजा है. हमने सब वर्गों का ध्यान रखा, मोदी सरकार की विफलताएं, झूठी बयानबाजी, जुमलेबाजी, सत्ता में बैठे लोग संस्थाओं को खत्म कर लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं. यह सब लोग देख रहे हैं. आने वाले समय में राजस्थान जैसे परिणाम पूरे देश में आने वाले हैं. 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा उपचुनावों में मिली जीत के लिए सरकार के अच्छे कामों को श्रेय दिया. डोटासरा ने कहा कि तीन साल से हमारी सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है. अच्छा बजट देने के साथ क्रियान्वति की जा रही है, कोरोनाकाल में बेहतर मैनेजमेंट किया. साथ ही बेरोजगारों को रोजगार दिया, भर्तियां निकल रही है, लोगों में सरकार के प्रति विश्वास जमा है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan कांग्रेस कल से शुरू करेगी सदस्यता अभियान, CM गहलोत रहेंगे मौजूद

डोटासरा ने कहा कि केंद्र ने महिलाओं-किसानों से जो वादे किए थे वो हवा-हवाई हो गए हैं. विदेश नीति फेल है, कृषि नीति तो है नहीं, किसान दस महीने से सड़कों पर पड़ा है. यूपी में गृहराज्यमंत्री के बेटे ने जीप से रौंद कर हत्या की, फिर भी कार्रवाई नहीं की जा रही, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह की नकारा सरकार काम कर रही है. 

दूसरी ओर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने भाजपा (BJP) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा लगातार पंचायतों, निगम के चुनाव कांग्रेस ने जीते है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की योजनाओं के कारण जनता कांग्रेस के साथ खड़ी है. बीजेपी केवल राम का नाम लेती है लेकिन कांग्रेस ने राम का सिद्धान्त लागू किया. राम राज्य का मतलब है कल्याण और विकास, जो कांग्रेस प्रदेश में कर रही है. उन्होंने कहा दोनों उपचुनाव में कांग्रेस की जीत होगी. आमजन भी कांग्रेस की योजना से खुश है.

 

Trending news