Rajasthan की मंडियों में भी Corona का असर, रामगंज मंडी 27 अप्रैल तक बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan889232

Rajasthan की मंडियों में भी Corona का असर, रामगंज मंडी 27 अप्रैल तक बंद

 राजस्थान में कोरोना महामारी (Coronavirus) का असर कृषि उपज मंडियों पर दिखाई देने लगा है.

सबसे बड़ी मसाला उपज मंडी रामगंज मंडी को 27 अप्रैल तक बंद किया गया है.

Jaipur : राजस्थान में कोरोना महामारी (Coronavirus) का असर कृषि उपज मंडियों पर दिखाई देने लगा है. प्रदेश की सबसे बड़ी मसाला उपज मंडी रामगंज मंडी को 27 अप्रैल तक बंद किया गया है. इस दौरान नीलामी कार्य बंद रहेगा. वहीं दलहन मंडी मेड़ता में भी अवकाश का फार्मूला अपनाया जा रहा है. राजस्थान सरकार के गृह विभाग ने जन अनुशासन पखवाड़े की गाइड लाइन (New Corona Guideline) में मंडियों को अनिवार्य सेवा की श्रेणी में रखा है, किसानों की नई फसल की बिक्री के लिए यह निर्णय लिया गया था, लेकिन मंडियों में आ रहे मामलों के बाद नीलामी कार्य स्थगित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Jhalawar News: कोरोना संक्रमितों के परिजनों ने खोली दुकान, पुलिस ने काटा चालान

1 लाख से पार हुए एक्टिव केस
राजस्थान (Rajasthan News) में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 107157 पहुंच गई है. प्रदेश के जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर सहित 11 जिलों में आकड़ों रिकॉर्ड इजाफा है. 3 मई तक राजस्थान में लागू जल अनुशासन पखवाड़े के बावजूद सक्रिय मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है. कोरोना संक्रमण के केस शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीण इलाकों में प्रमुखता से सामने आ रहे है.

कल से रहेगी बंद
रामगंज धानमंडी में अवकाश का असर नई कृषि जिंसों की आवक पर होगा. मंडी मे बड़ी संख्या में नए धनिए की आवक हो रही है, वहीं सरसों, चना, गेहूं, जीरा की मंडी आवक भी प्रदेश में जारी है. कोराना संक्रमण के बढ़ते मामले और उससे बचाव के लिए रामगंजमंडी की धानमंडी में 24 अप्रेल शनिवार से 27 अप्रेल मंगलवार अवकाश रहेगा. इस दौरान नीलामी कार्य बंद रहेगा. मंडी कारोबारी विनित गुप्ता का कहना है कि 27 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के आकड़ों की स्थिति देख कर मंडी खोलने या आगे बंद रखने पर फैसला होगा.  

यह भी पढ़ें- Covid-19: बेड नहीं मिला तो परिजनों ने भगवान के सामने लगा दिया स्ट्रेचर, बोले- बचा लो मालिक

Trending news