Corona in Rajasthan: नई गाइडलाइन में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव, जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1063577

Corona in Rajasthan: नई गाइडलाइन में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव, जानिए

राजस्थान (Rajasthan) में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Corona) के मामलों पर गहलोत सरकार की बुधवार दोपहर 1 बजे कैबिनेट की मीटिंग शुरु हुई तो करीब ढाई घंटे चली. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री गहलोत सीएम हाउस से वर्चुअल सबसे जुड़े. मीटिंग में प्रदेश के मंत्रियों के साथ एक्सपर्ट भी थे.

Corona in Rajasthan: नई गाइडलाइन में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव, जानिए

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Corona) के मामलों पर गहलोत सरकार की बुधवार दोपहर 1 बजे कैबिनेट की मीटिंग शुरु हुई तो करीब ढाई घंटे चली. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री गहलोत सीएम हाउस से वर्चुअल सबसे जुड़े. मीटिंग में प्रदेश के मंत्रियों के साथ एक्सपर्ट भी थे. मंथन के बाद कोरोना को लेकर कुछ बड़े फैसले किए गए हैं. इन फैसलों को कोरोना की नई गाइडलाइन (New Corona Guideline of Rajasthan) में शामिल किया गया है. बस सीएम की अंतिम मुहर लगने के बाद ये गाइडलाइन जारी हो जाएगी. 

बताया जा रहा है कि आज रात या कल सुबह तक ये गाइडलाइन जारी हो सकती है. इस गाइडलाइन में वे शहर फोकस में होंगे जहां तेजी से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. इनमें जयपुर और जोधपुर (Jodhpur) समेत दूसरे जिले शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि जयपुर और जोधपुर समेत दूसरे कुछ शहरों में वीकेंड कर्फ्यू (weekend curfew) लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: राहत भरी खबर: कोरोना मामले तो तेजी से बढ़ रहे पर हॉस्पिटलाइजेशन है काफी कम

इसके साथ ही ऑफिसों में कर्मचारियों की संख्या को भी कम करने को लेकर भी गाइड लाइन में बात आ सकती है. इसके साथ ही कोरोना नाइट कर्फ्यू का समय भी दिल्ली की तर्ज पर बढ़ाया जा सकता है. हालांकि यूपी में भी नाइट कर्फ्यू (night curfew) का समय बढ़ा दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: Corona in Jaipur: मंत्री खाचरियावास ने की अपील, पार्टियां बंद कर दें लोग

कैदियों से मुलाकात पर रोक 
जेल में बंदियों से मुलाकात पर रोक लगा दी गई है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर ये फैसला किया गया है. जेल डीजी भूपेंद्र दक ने  इस संबंध में आदेश जारी किया है. बंदियों में कोरोना मामलों की संख्या बढ़ रही है. पहली लहर में जेल में संक्रमण बेकाबू हो गया था. यहां बड़ी संख्या में कैदी संक्रमित हो गए थे. 

Trending news