Corona JN1 Variant: कोरोना के नए वैरिएंट ने राजस्थान में ली जान, दो और केस यहां आए सामने
Advertisement

Corona JN1 Variant: कोरोना के नए वैरिएंट ने राजस्थान में ली जान, दो और केस यहां आए सामने

Corona JN1 Variant: कोविड की रोकथाम के लिए स्टेट कोविड मैनेजमेंट टीम का गठन किया गया है. चिकित्सा शिक्षा आयुक्त शिवप्रसाद नकाते को नोडल अधिकारी बनाया गया है. 

Corona JN1 Variant: कोरोना के नए वैरिएंट ने राजस्थान में ली जान, दो और केस यहां आए सामने

Corona JN1 Variant: राजस्थान में कोरोना के नए वैरिएंट (Corona JN1 Variant) के नए केस सामने आए हैं. बांसवाड़ा में कोरोना के नए सब वैरिएंट के दो संक्रमित मिले हैं. जिसके बाद बांसवाड़ा जिले का चिकित्सा विभाग भी अलर्ट मोड पर है. बांसवाड़ा संभाग के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है.

चिकित्सालय में 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. साथ ही चिकित्सालय में 4 ऑक्सीजन प्लांट भी एक्टिव मोड़ पर हैं.  इसके अलावा दौसा में कोविड संक्रमित की मौत के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है.

दौसा सीएमएचओ ने मेडिकल ऑफिसर को निर्देश दिए कि कोविड से सम्बंधित व्यवस्थायें दुरुस्त रखें. जिले के सभी ऑक्सीजन प्लांट सुचारू रखे. हालांकि कोविड रोगियों के लिये अलग से वार्ड बनाए गए हैं. जिले में सभी जगह पर दवाओं की उपलब्धता और अस्पताल में आने वाले मरीजों की जांच के निर्देश दिए गए हैं.

साथ ही गाइडलाइन में बताया गया है कि आमजन भीड़भाड़ वाली जगहों से बचें. मास्क सहित अन्य नियमों को फॉलो करें. बता दें कि दौसा के कोविड मरीज की जयपुर में बीती रात मौत हुई थी. मरीज पहले से सिलकोसिस से पीड़ित था. मरीज के सम्पर्क में रहे लोगों चिन्हित किया जा रहा है. वहीं कोविड की रोकथाम के लिए स्टेट कोविड मैनेजमेंट टीम का गठन किया गया है. चिकित्सा शिक्षा आयुक्त शिवप्रसाद नकाते को नोडल अधिकारी बनाया गया है. नकाते सहित 9 सदस्य कमेटी में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल

राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा

Trending news