Corona Vaccination: 12-14 साल के बच्चों को 16 मार्च से लगेगा कोरोना का टीका, जानें पूरी अपडेट
Advertisement

Corona Vaccination: 12-14 साल के बच्चों को 16 मार्च से लगेगा कोरोना का टीका, जानें पूरी अपडेट

कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रशासन और सरकार लगातार काम कर रही है. आगामी 16 मार्च से देशभर में 12 से 14 आयुवर्ग के बच्चों को भी कोरोना का टीका लग सकेगा. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रशासन और सरकार लगातार काम कर रही है. आगामी 16 मार्च से देशभर में 12 से 14 आयुवर्ग के बच्चों को भी कोरोना का टीका लग सकेगा. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने सोमवार को ट्वीट करके लिखा, ''बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित! ऐसे में विशेषज्ञों का भी कहना है कि बच्चों का टीकाकरण जरूरी है और जल्द से जल्द सभी आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण किया जाए. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी की मानें तो राजस्थान में 12 से 14 वर्ष की आयु के तकरीबन 45 लाख बच्चे इस श्रेणी के लाभार्थी है. 

यह भी पढ़ें-होली 2022 से पहले राजस्थान में जारी हो सकती है नई कोरोना गाइडलाइन, सीएम गहलोत ने किया ट्वीट

वैक्सीन को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ एंड साइंस के वीसी डॉ. सुधीर भंडारी का कहना है कि केंद्र सरकार का यह कदम सराहनीय है, क्योंकि बच्चों का टीकाकरण काफी जरूरी है और जल्द से जल्द सभी आयु वर्ग के बच्चों को भी इसमें शामिल किया जाए. क्योंकि कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए टीकाकरण काफी जरूरी है. इसके अलावा निर्देश जारी करते हुए केंद्र ने कहा है कि 60 साल से अधिक की आयु के सभी लोग प्रिकॉशन डोज भी लगवा सकेंगे.

Trending news